Advertisment

Modi 3.0: शपथ ग्रहण समारोह का मल्लिकार्जुन खड़गे को मिला न्यौता, बोले- फैसला सोचकर लेंगे

Modi 3.0 Oath Ceremony: रविवार को नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
mallikarjun kharge

मल्लिकार्जुन खड़गे( Photo Credit : फाइल फोटो)

Modi 3.0 Oath Ceremony: रविवार को नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें कई विदेशी मेहमान भी शिरकत लेंगे. वहीं, इस समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भी निमंत्रण दिया गया है. हालांकि, मल्लिकार्जुन खड़गे की ओर से कहा गया है कि वह इसमें शामिल होंगे या नहीं. इस पर फैसला कल लेंगे. बता दें कि 1962 के बाद नरेंद्र मोदी देश के ऐसे पीएम हैं, जो लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. देश के पहले पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले मोदी दूसरे राजनेता होंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Delhi Traffic Advisory: PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर बदला दिल्ली का ट्रैफिक, जान लें रूट

खड़गे को पीएम पथ के शपथ ग्रहण समारोह के लिए मिला निमंत्रण

सूत्रों की मानें तो खड़गे को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए फोन पर निमंत्रण दिया गया है. हालांकि इस पर वह 9 जून को फैसला लेंगे. आपको बता दें कि 4 जून को लोकसभा के नतीजे घोषित किए गए थे. 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने वाली पार्टी बीजेपी को इस बार 240 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा है. एनडीए गठबंधन को 293 सीटें मिली है. 

दिल्ली में धारा 144 लागू

नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में राष्ट्रपति भवन में शपथ लेंगे. ऐसे में संसद भवन, नार्थ साउथ ब्लॉक और राष्ट्रपति भवन के आस-पास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. साथ ही सुरक्षा एजेंसियां करीब 500 सीसीटीवी कैमरों के जरिए पूरे इलाके पर नजर बनाए रखेगी. जिसे लेकर कर्तव्यपथ थाने में भी एक कंट्रोल रूम बनाया गया है. जिसके जरिए सुरक्षा में तैनात पुलिसअधिकारी इन सीसीटीवी कैमरों की मदद से हर छोटी-बड़ी मूवमेंट पर नजर बनाए रखेंगे. शपथ समारोह को देखते हुए पूरे दिल्ली में धारा 144 लागू किया गया है.

HIGHLIGHTS

  • शपथ ग्रहण समारोह का मल्लिकार्जुन खड़गे को मिला न्यौता
  • बोले- फैसला सोचकर लेंगे, जाना है कि नहीं
  • नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार लेंगे पीएम पद की शपथ

Source : News Nation Bureau

national news hindi news modi 3.0 Mallikarjun Kharge Political News
Advertisment