Advertisment

PM Narendra Modi Oath Ceremony : जी. किशन रेड्डी मोदी सरकार में राज्य मंत्री बने

Narendra Modi Oath Taking Ceremony Live Updates: सिकंदराबाद से सांसद जी. किशन रेड्डी तेलंगाना के एक साधारण परिवार आते हैं और कहा जाता है कि वो पीएम मोदी के काफी खास करीबी है.

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
PM Narendra Modi Oath Ceremony : जी. किशन रेड्डी मोदी सरकार में राज्य मंत्री बने

G kishan reddy (फोटो- @kishanreddybjp)

PM Narendra Modi Oath Ceremony : जी. किशन रेड्डी मोदी सरकार में राज्य मंत्री बने. लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब मंत्रिपरिषद के गठन में जुटे हुए हैं. जिस वजह से सियासी गलियारों में हलचल मची हुई है कि आखिर किसे कौन पद मिलेगा, किसका पद बढ़ेगा और किसका घटेगा. इसके साथ ही ये भी खबर सामने आ रही है कि मोदी कैबिनेट में कई नए चेहरों को भी मौका मिल सकता है. जानकारी के मुताबिक बीजेपी के वरिष्ठ नेता जी. किशन रेड्डी को मोदी सरकार में मंत्री पद की जिम्मेदारी मिल सकती है. उन्हें कैबिनेट में जगह मिलने की बड़ी तेलंगाना में बीजेपी के पाले में चार सीटों का आना बताया जा रहा है. इन सीटों पर बीजेपी की जीत में किशन रेड्डी की अहम भूमिका रही है.

Advertisment

तेलंगाना की सिकंदराबाद संसदीय सीट से सांसद जी. किशन रेड्डी तेलंगाना के एक साधारण परिवार आते हैं और कहा जाता है कि वो पीएम मोदी के काफी खास करीबी है. वो मोदी से उस समय से जुड़ें हुए हैं जब से वो संघ में थे.

रेड्डी की कुछ पुरानी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें वह संघ में रहते हुए नरेंद्र मोदी के साथ 1994 में अमेरिका टूर पर साथ में गए हुए थे.

जी किशन रेड्डी का राजनितिक सफर

Advertisment

सबसे पहले किशन रेड्डी सन् 1977 में जनता पार्टी के कार्यकर्ता के रूम में जुड़े थे, जिसका नेतृत्व जयप्रकाश नारायण (जेपी) ने किया था. इसके साथ ही वो आरएसएस से स्कूली समय से ही जुड़ें रहे है. साल 2004 में वो पहली बार चुनावी मैदान में उतरे थे, जिसके बाद वो हिमायत नगर निर्वाचन क्षेत्र से आंध्र प्रदेश विधानसभा के लिए चुने गए.

इसके अलावा वो तीन बार संयुक्त आंध्र प्रदेश के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं और वो तेलंगाना में भी यूनिट चीफ रहे हैं. साथ ही वो भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर रहकर भी काम कर चुके हैं.

Source : News Nation Bureau

Modi Cabinet 2019 PM narendra modi oath ceremony New Cabinet G Kishan Reddy PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment