Advertisment

Modi Cabinet Meeting: मोदी कैबिनेट में फेरबदल की अटकलें तेज, 4 घंटे चली मंत्रिपरिषद की बैठक 

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावनाओं ने भी जोर पकड़ लिया है. माना जा रहा है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी एनसीपी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है

author-image
Mohit Sharma
New Update
Modi Cabinet Meeting

Modi Cabinet Meeting( Photo Credit : फाइल पिक)

Modi Cabinet Meeting: राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में आज यानी सोमवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक की अध्यक्षता की. इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय राजमार्ग और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई बड़े मंत्री मौजूद रहे. लगभग चार घंटे तक चली बैठक में कई अहम बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया. बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मंत्रिपरिषद के साथ एक सार्थक बैठक, जहां हमने विभिन्न नीति संबंधी मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Delhi: केजरीवाल सरकार ने वंदे भारत ट्रेनों के लिए नए मेंटेनेंस शेड के निर्माण का रास्ता किया साफ

देवेंद्र फडणवीस को भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में मिल सकती है जगह 

वहीं, महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावनाओं ने भी जोर पकड़ लिया है. माना जा रहा है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी एनसीपी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है. प्रफुल्ल पटेल शरद पवार के काफी नजदीकी माने जाते थे. लेकिन वह हाल ही में शरद पवार को छोड़कर उनके भतीजे अजित पवार के साथ हो गए हैं. अजित पवार ने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री को तौर पर शपथ ली है, जिसके बाद माना जा रहा है कि देवेंद्र फडणवीस को भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- अध्यादेश के खिलाफ दिल्ली सरकार की याचिका पर सुनवाई के लिए SC तैयार, कल CJI की बेंच करेगी सुनवाई

बीजेपी के केंद्रीय संगठन में भी बदलाव संभव

Advertisment

पार्टी सूत्रों की मानें तो इस साल राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए बीजेपी के केंद्रीय संगठन में भी कई बड़े फेरबदल हो सकते हैं. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह पार्टी का पूरा ध्यान इस समय चुनावों के प्रचार में लगा होना है. इसके साथ ही पिछले दिनों कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मिल हार के बाद बीजेपी किसी भी स्तर पर कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है. इसलिए पार्टी लोकसभा चुनाव से पहले संगठन के पूरी तरह से कसने में जुटी है.

Source : News Nation Bureau

Narendra Modi Cabinet Meeting PM Modi cabinet meeting Modi cabinet meeting modi cabinet meeting live updates Modi Cabinet Meeting Decision Today
Advertisment
Advertisment