Advertisment

Modi Surname Case : 'माफी नहीं मांगने पर अहंकारी कहना गलत' राहुल गांधी ने SC में दाखिल किया हलफनामा

Modi Surname Case : मोदी सरनेम मामले में दोषसिद्धि पर रोक की मांग पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
rahul gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Photo Credit : File Photo)

Modi Surname Case : मोदी सरनेम मामले में दोषसिद्धि पर रोक लगाने की मांग को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्णेश मोदी के जवाब पर सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर दिया है. उन्होंने कहा कि माफी न मांगने पर अहंकारी कहना गलत है. सुप्रीम कोर्ट ने राहुल की एसएलपी अर्जी पर पूर्णेश मोदी और गुजरात सरकार को नोटिस जारी कर जवाब देने के लिए कहा था. भाजपा के विधायक पूर्णेश मोदी ने अपने जवाब में SC से राहुल गांधी की अर्जी खारिज करने की अपील की है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Nitin Desai Death: सुसाइड से पहले नितिन देसाई ने रिकॉर्ड किया था ऑडियो, इन 4 बिजनेसमैनों के लिए थे नाम

राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से गुजरात हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने की मांग की है. उन्होंने मामले से जुड़े याचिकाकर्ता पूर्णेश मोदी द्वारा उन्हें अहंकारी कहने पर उनके जवाब की निंदा की है. कांग्रेस नेता ने अपने हलफनामे मे कहा कि उनके (राहुल गांधी) लिए अहंकारी शब्द का इस्तेमाल सिर्फ इसलिए किया गया, क्योंकि उन्होंने इस मामले में माफी मांगने से मना करते हुए मामले कोर्ट पर छोड़ दिया. 

यह भी पढ़ें : Haryana Nuh Violence : CM मनोहर लाल खट्टर बोले- हिंसा में 6 लोगों की मौत, दंगाइयों से वसूला जाएगा नुकसान

Advertisment

राहुल गांधी ने अपने जवाब में कहा है कि माफी मांगने से मामले में चल रहे ट्रायल की दिशा बदल सकती है. साथ ही आरपी एक्ट के तहत आपराधिक प्रक्रिया और उसके परिणामों का उपयोग करना अदालत में चल रही प्रक्रिया का भी दुरुपयोग हो सकता है. उन्होंने कहा है कि बिना किसी गलती के माफी मांगने के लिए किसी भी जन प्रतिनिधि को मजबूर नहीं किया जा सकता है. यह जन प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत आपराधिक प्रक्रिया के साथ न्यायिक प्रक्रिया का घोर दुरुपयोग जैसा है और सुप्रीम कोर्ट को इसे स्वीकार नहीं करना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट 4 अगस्त को इस मामले की सुनवाई करेगा.

Purnesh Modi Supreme Court modi surname case Rahul Gandhi filed affidavit In SC Rahul Gandhi filed affidavit
Advertisment
Advertisment