Advertisment

Monsoon Session: मणिपुर के मुद्दे पर विपक्ष ने चर्चा की उठाई मांग, सरकार नियम के तहत चर्चा को तैयार

Monsoon Session Live: संसद का मानसून सत्र आज आरंभ हो चुका है. राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही सुबह सुबह 11 बजे से शुरू हो गई थी.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Monsoon Session Live

Monsoon Session Live( Photo Credit : social media)

संसद का मानसून सत्र आज आरंभ हो चुका है. राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही सुबह सुबह 11 बजे से शुरू हो गई थी. इस दौरान लोकसभा में स्पीकर ओम बिड़ला और राज्यसभा में सभापति जगदीप धनखड़ ने नए सदस्यों को शपथ दिलाई. इसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही हाल में दिवंगत हुए सदस्यों के सम्मान में स्थगित की गई. इसके बाद 2 बजे फिर से दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू हुई. विपक्ष ने मणिपुर मामले को लेकर सरकार से चर्चा की मांग की. साथ ही पीएम मोदी को इस पर बोलने का आग्रह किया, इधर सरकार ने चर्चा को लेकर तैयार होने की हामी भरी. संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि वह चर्चा को लेकर तैयार हैं. गृहमंत्री इस मुद्दे पर जवाब देंगे. हालांकि, विपक्ष के हंगामे के बाद 21 जुलाई 11 बजे तक संसद की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. 

Advertisment

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को संसद के मानसून सत्र से पहले मीडिया से बातचीत में कहा कि आज जब हम सावन के पवित्र माह में लोकतंत्र के इस मंदिर में हैं.. उन्हें पूरा विश्वास है कि सभी सांसद मिलकर इसका उपयोग अधिकतम जनकल्याण को लेकर करेंगे.

इसके साथ सांसद के तौर पर अपनी जिम्मेदारी को निभाएंगे. इस दौरान मणिपुर के वायरल वीडियो को लेकर पीएम मोदी ने दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ, उसे किसी भी तरह से माफ नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि  मेरा हृदय पीड़ा और क्रोध से भरा हुआ है. मणिपुर की जो घटना सामने आई है वह शर्मसार कर देने वाली है. किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मसार कर देने वाली है. बता दें कि मणिपुर में भीड़ ने दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर सड़कों पर घुमाया. आरोप है कि महिला के साथ गैंगरेप भी किया गया. वहीं, उसके परिवार के पुरुष सदस्यों की निर्मम हत्या कर दी गई.

Source : News Nation Bureau

newnation Parliament Monsoon Session 2023 Live newsnationtv Monsoon Session 2023 Today Parliament Monsoon Session monsoon-session-of-parliament Monsoon Session Live
Advertisment
Advertisment