Advertisment

Mumbai INDIA Meeting: INDIA गठबंधन ऐसे करेगा चुनाव प्रचार, जानें कहां होगी अलायंस की चौथी बैठक?

Mumbai INDIA Meeting : मुंबई में 28 विपक्षी पार्टियों की हुई बैठक में कई मुद्दों पर विस्तार से बातचीत हुई है. आगामी चुनाव में गठबंधन आईएनडीआईए की क्या रणनीति रहेगी, ये भी तय हो गई है.

Advertisment
author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
india meeting

Mumbai INDIA Meeting( Photo Credit : File Photo)

Advertisment

Mumbai INDIA Meeting : महाराष्ट्र के मुंबई में दो दिवसीय विपक्षी एकजुटता गठबंधन INDIA (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिल अलायंस) की बैठक हुई. महा विकास अघाड़ी (MVA) की अध्यक्षता में हुई आईएनडीआईए की मीटिंग (Mumbai INDIA Meeting) में 28 पार्टियों ने हिस्सा लिया. आगामी चुनाव में गठबंधन किस तरह से आपसी तालमेल बैठाकर चुनाव प्रचार करेगा, इस पर रणनीति बनी है. साथ ही विपक्षी दलों की चौथी बैठक को लेकर जगह तय कर ली गई है. 

Advertisment

यह भी पढे़ं : Aditya-L1 Mission: आदित्य-L1 मिशन लॉन्च करने से पहले जानें क्या बोले इसरो चीफ सोमनाथ?

यह पूछे जाने पर कि INDIA गठबंधन की अगली बैठक कहां होगी? राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता और सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि दिल्ली में. तारीखों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आपको किस दिन चाहिए, हम उस दिन रख लेंगे. आपको बता दें कि गठबंधन की बैठक के बाद विपक्षी पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं ने अपना-अपना बयान जारी किया है. इस मीटिंग में गठबंधन ने 14 सदस्यीय समन्वय समिति (कॉर्डिनेशन कमेटी) गठित की है. इसके अलावा भी अलग-अलग कमेटियां बनाई गई हैं, जिनके द्वारा निर्णय लिए जाएंगे.  

Advertisment

जानें कैसे होगा चुनाव कैंपेन

INDIA गठबंधन की बैठक के बाद कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि जल्द ही होगी (INDIA गठबंधन की संयुक्त रैली), यह हर उस शहर में होगी जहां चुनावी प्रभाव पड़ेगा और वे मुद्दे उठाए जाएंगे जो चुनाव के असल मुद्दे हैं.

यह भी पढे़ं : INDIA गठबंधन की सीट शेयरिंग पर क्या हुई चर्चा? राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं ने दिया ये बड़ा बयान

Advertisment

INDIA गठबंधन के कैंपेन पर CPI-M नेता सीताराम येचुरी का कहना है कि जहां समायोजन (एडजस्टमेंट) संभव नहीं है वहां साथ में कैंपेन नहीं होगा. क्या कांग्रेस पार्टी केरल में चुनाव लड़ना छोड़कर पूरा CPI(M) को सौंप देगी? यह तो संभव नहीं है. ठोस परिस्थितियों पर हम आगे चलेंगे, ज्यादा से ज्यादा सीटों पर एक समझ बनेगी. 

rahul gandhi Lok Sabha Election 2024 CM Nitish Kumar pm modi news india meeting Mumbai INDIA Meeting INDIA Alliance fourth meeting India Next Meeting
Advertisment
Advertisment