Advertisment

मुंबई पुलिस ने 513 किलो ड्रग्स जब्त कर गिरोह का किया भंड़ाफोड़, महिला समेत 7 गिरफ्तार

इससे पहले मुंबई पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब मुंबई पुलिस ने शिवाजी नगर से ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी थी.

author-image
Vijay Shankar
एडिट
New Update
Mumbai Narcotics seized drugs

Mumbai Narcotics seized drugs( Photo Credit : ANI)

मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल (Anti Narcotics Cell) की वर्ली यूनिट ने गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर (ankleshwar) इलाके में एक ड्रग फैक्ट्री (drug factory) का भंडाफोड़ किया. अपनी कार्रवाई के दौरान नारकोटिक्स सेल (Narcotics cell) ने लगभग 513 किलोग्राम एमडी ड्रग्स बरामद किया है. जब्त की गई दवाओं की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1,026 करोड़ रुपये आंकी गई है. इस मामले में एक महिला समेत 7 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है. ड्रग के कारोबारियों के खिलाफ मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल की ओर से यह बड़ी कार्रवाई है. फिलहाल 5 लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है जबकि दो आरोपी एंटी नार्कोटिक्स सेल की कस्टडी में हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें : ITBP-J&K पुलिस जवानों को लेकर जा रही बस गहरी खाईं में गिरी, 6 शहीद; कई हताहत

इससे पहले मुंबई पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब मुंबई पुलिस ने शिवाजी नगर से ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी थी. उसके बाद से ही इस बड़े सूत्र का पता लगाने की कोशिश कर रही थी. मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल को और भी कई अहम जानकारियां मिल सकती है. इससे पहले ड्रग कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने पिछले साल सीमावर्ती राज्यों में 5,651.68 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी. सरकार ने मानसून सत्र के दौरान संसद को यह जानकारी दी थी. सत्र के दौरान सरकार ने कहा कि वर्ष 2021 में जब्त किए गए 3,335.17 किलोग्राम से अधिक प्रतिबंधित पदार्थों के साथ जब्ती की सूची में  गुजरात सबसे ऊपर है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री, नित्यानंद राय ने 2020 और 2021 में अंतरराष्ट्रीय सीमाओं वाले राज्यों में विभिन्न ड्रग कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा जब्त की गई दवाओं का विस्तृत विवरण दिया था. ऐसे 18 राज्यों से जहां 2021 में 5,651.68 किलोग्राम जब्त किया गया, वहीं 2020 में ऐसे 17 राज्यों से लगभग 3,285 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई थी. 

मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल busted a drugs factory ड्रग फैक्ट्री seized drugs value 1026 crore गुजरात Bharuch district of Gujarat Worli unit 7वें वेतन आयोग भरूच Anti Narcotics Cell 513 kg recovered 7 accused arrested Ankleshwar वर्ली यूनिट अंकलेश्वर
Advertisment