Advertisment

Mumbai Rain Updates: पानी-पानी हुआ मुंबई, रेड अलर्ट जारी, ट्रेन और विमान सेवाओं पर पड़ा असर

Mumbai Rain News: मुंबई में बीते कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इस बीच सड़कों पर जलजमाव जैसे हालात बने हुए हैं. इसका असर रेल सेवाओं पर भी देखने को मिल रहा है. 

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Mumbai Rain Updates

Mumbai Rain Updates( Photo Credit : ani)

Advertisment

Mumbai Weather Report: मुंबई में बारिश बड़ी मूसिबत बन सकती है. यहां पर लगातार हो रही बारिश ने लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. सोमवार को  मध्य रेलवे की उपनगरीय रेल सेवाएं और विमान संचालन प्रभावित हुए हैं. बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने छात्रों को होने वाली असुविधा से बचने को लेकर शहर के सभी सरकारी और निजी स्कूलों के साथ कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान किया है. मुंबई में मौसम विभाग ने बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. यहां पर दिन भर बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मुंबई के समंदर में हाई टाइड आने का खतरा बना हुआ है. 

Advertisment

यहां पर बारिश ने इस कदर लोगों को प्रभावित किया है ​कि सदन को स्थगित करना पड़ा. भारी बारिश के कारण विधायकों और मंत्रियों के विधानमंडल परिसर तक न पहुंचने के कारण महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने आज सदन की कार्यवाही को दोपहर एक बजे तक के लिए स्थगित कर दिया. सुबह 11 बजे कार्यवाही जब सदन शुरू हुआ तो विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने मुंबई में हो रही समस्याओं का जिक्र किया. नार्वेकर के अनुसार, मुंबई में 300 मिमी बारिश दर्ज की गई. 

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले, मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र संवेदनशील नहीं, पीड़ितों का दर्द मैंने महसूस किया

Advertisment

अत्याधिक बारिश का ऐलान

बीएमसी की ओर बयान आया ​है कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई में अत्याधिक बारिश का ऐलान किया है. ऐसे में यहां पर आने वाला समय कठिन    हो सकता है. बारिश से रेल सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं. छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) और ठाणे के बीच 'फास्ट' लाइन पर कई स्थानों पर जलभराव के हालात देखे गए. यहां पर रेल सेवाएं रोक दी गईं.

Advertisment

यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा

इस दौरान आम यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. कुछ खास स्टेशनों पर ट्रेनों में भारी भीड़ देखी गई. मध्य रेलवे के अफसरों का कहना है ​कि मुंबई में भारी बारिश और उच्च ज्वार के कारण उपनगरीय खंड पर रेल सेवाओं पर असर देखा गया. लोगों से गुजारिश की गई कि वे जरूरत पर ही रेल सेवाओं का इस्तेमाल करें. स्थानीय निकाय के अनुसार, 4.40 मीटर ऊंची लहरें उठने की संभावना बनी हुई है. ऐसे में निचले क्षेत्रों में जलभराव होने की संभावना है. 

Source : News Nation Bureau

newsnation weather report mumbai rain updates Mumbai Rain Maharashtra Weather Updates Mumbai Rain Forecast
Advertisment
Advertisment