Advertisment

9 जून को पीएम पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, शपथ ग्रहण का समय आया सामने!

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ चुके हैं.. प्रधानमंत्री के नाम का ऐलान भी हो चुका है.. तारीख भी तय है, मगर अबतक शपथ ग्रहण समारोह के समय को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं थी.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
MODI

MODI ( Photo Credit : social media)

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ चुके हैं.. प्रधानमंत्री के नाम का ऐलान भी हो चुका है.. तारीख भी तय है, मगर अबतक शपथ ग्रहण समारोह के समय को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं थी. हालांकि अब राष्ट्रपति भवन के शुक्रवार को जारी एक बयान में पीएम और मंत्रिपरिषद के सदस्यों की शपथ ग्रहण समारोह के समय की भी घोषणा कर दी गई है. राष्ट्रपति भवन ने साफ कर दिया है कि, कब-कैसे और कितनी बजे पीएम मोदी लगातार तीसरी बार प्रधान मंत्री पद की शपथ लेंगे. 

Advertisment

पहले जान लें कि, आज करीब 6:30 बजे पीएम मोदी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंचे थे. जहां उन्होंने उनके नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार बनाने का दावा पेश किया था. इससे पहले, बीजेपी के प्रमुख जे पी नड्डा ने पीएम मोदी को भाजपा संसदीय दल के नेता के रूप में चुना. साथ ही NDA नेताओं ने अपने समर्थन पत्र सौंपे. 

इसके बाद राष्ट्रपति कार्यालय ने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "भारत के संविधान के अनुच्छेद 75 (1) के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आज नरेंद्र मोदी को भारत के प्रधान मंत्री के पद पर नियुक्त किया."

साथ ही राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान में प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर भी सूचना दी गई. बयान में बताया गया कि, नरेंद्र मोदी 9 जून को शाम 7:15 बजे तीसरी बार प्रधान मंत्री पद की शपथ लेंगे. उस दिन उनके मंत्रिपरिषद के सदस्यों को भी शपथ दिलायी जायेगी.

Advertisment

गौरतलब है कि, मोदी ने राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद एक ब्रीफिंग में कहा कि, "आजादी का अमृत महोत्सव के बाद यह पहला चुनाव है. तीसरी बार NDA सरकार को जनता ने देश की सेवा करने का मौका दिया है. मैं इस देश के लोगों को हमें यह मौका देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं."

उन्होंने कहा कि, "मैं लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि सरकार तीसरे कार्यकाल में उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल नहीं होगी. मैं देश की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि पिछले दो कार्यकाल में देश जिस तेजी से आगे बढ़ा है, हर क्षेत्र में बदलाव दिख रहा है और 25 करोड़ लोगों का गरीबी से बाहर निकलना हर भारतीय के लिए गर्व का क्षण है."

Source : News Nation Bureau

PM Modi Oath modi oath date narendra modi oath date and time
Advertisment
Advertisment