Advertisment

नवाब मलिक के साथ खड़ी है एनसीपी, नहीं लेगी मंत्री पद से इस्तीफा

एनसीपी के शीर्ष नेता महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात करेंगे. नवाब मलिक ठाकरे सरकार में मंत्री हैं और लगातार मजबूती से सरकार का पक्ष रखते रहे हैं.

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Nawab Malik

नवाब मलिक( Photo Credit : File)

महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी सरकार के अहम घटक दल की ओर से मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद राज्य की सियासत गर्मा गई है. बीजेपी ने नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग की है और इस्तीफा न देने की सूरत में विरोध प्रदर्शनों की बात कही है, तो सूत्रों के हवाले से ये खबर आ रही है कि एनसीपी चीफ शरद पवार के घर हुई एनसीपी नेताओं की बैठक में ये फैसला हुआ है कि पार्टी नवाब मलिक से इस्तीफा नहीं लेगी. पार्टी का मानना है कि नवाब मलिक को राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया है.

Advertisment

उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे एनसीपी नेता

इस मामले में एनसीपी के शीर्ष नेता महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात करेंगे. नवाब मलिक ठाकरे सरकार में मंत्री हैं और लगातार मजबूती से सरकार का पक्ष रखते रहे हैं. इस मामले में आखिरी फैसला शरद पवार उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद ही लेंगे. इस पूरे मामले को लेकर एनसीपी चीफ शरद पवार के घर बैठक हुई, जिसमें पार्टी के शीर्ष नेता राजेश टोपे, छगन भुजबल और अजित पवार जैसे नेता शामिल रहे. पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के आवास पर राकांपा नेताओं की बैठक संपन्न हुई. दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पार्टी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की गिरफ़्तारी के बाद शरद पवार ने आज बैठक बुलाई थी.

Advertisment

वहीं, इस पूरे मामले पर बोलते हुए महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने कहा कि ये कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है. शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी कुछ ऐसी ही बात कही हैं.

ये भी पढ़ें: गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक को देना चाहिए इस्तीफा, देशद्रोही चेहरा हुआ बेनकाब: BJP

राजनीतिक बदले की कार्रवाई के तहत फंसाए गए मलिक

Advertisment

महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने कहा कि नवाब मलिक की गिरफ्तारी बदले की राजनीति की तहत की गई है. उन्होंने कहा कि मलिक को उनके घर से उठाना और फिर गिरफ्तार करना, ये सब बदले की कार्रवाई के तहत किया गया है. उन्होंने कहा कि जहां बीजेपी शासित सरकारें नहीं हैं, वहां ये सब किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि महाविकास आघाडी सरकार इसकी निंदा करती है. असलम शेख ने कहा कि हम सब नवाब मलिक के साथ हैं और इस बारे में मिल कर चर्चा करेंगे कि हम आगे क्या कदम उठाएंगे.

एजेंसियों को राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रही बीजेपी

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए ट्विटर पर लिखा, 'ईडी, आईटी, एनसीबी, सीबीआई, पाकिस्तान और दाऊद सब के सब बीजेपी के चुनावी हथियार हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी इनका इस्तेमाल चुनावी माहौल बदलने के लिए करती है. उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत केस में महाराष्ट्र में सीबीआई एक्सपोज हो चुकी है. एनसीबी ड्रग्स केस में एक्सपोज हो चुकी है और अब ईडी की बारी है.'

Advertisment

HIGHLIGHTS

नवाब मलिक के साथ खड़ी है एनसीपी

शरद पवार नहीं मांगेगे मलिक से इस्तीफा

Advertisment

शिवसेना ने बताया राजनीति से प्रेरित कार्रवाई

Source : News Nation Bureau

ED arrested Nawab Malik maharashtra-government Aslam Sheikh Priyanka chaturvedi Sharad pawar नवाब मलिक ईडी nawab malik arresting
Advertisment
Advertisment