Advertisment

Smriti Irani पर टिप्पणी पड़ी भारी, अजय राय को महिला आयोग ने दिया नोटिस; दर्ज हुई एफआईआर

NCW issues notice to Congress leader Ajay Rai: कांग्रेस नेता अजय राय की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. अमेठी लोकसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ने के लेकर उन्होंने जो विवादित बयान स्मृति ईरानी (Controversial remark against Smriti Irani) के खिलाफ दिया है, अब उस पर महिला आयोग ने नोटिस जारी किया है. महिला आयोग ने अजय राय को 28 दिसंबर...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
ajay Rai and smriti irani

Aay Rai and Smriti Irani( Photo Credit : File)

NCW issues notice to Congress leader Ajay Rai: कांग्रेस नेता अजय राय की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. अमेठी लोकसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ने के लेकर उन्होंने जो विवादित बयान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Controversial remark against Smriti Irani) के खिलाफ दिया, अब उस पर महिला आयोग ने नोटिस जारी किया है. महिला आयोग ने अजय राय को 28 दिसंबर तक का वक्त दिया है कि वो अपनी सफाई पेश करें. यही नही, अब अजय राय के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो गई है. बीजेपी महिला मोर्चा ने अजय राय के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

Advertisment

राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया स्वत: संज्ञान

राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission For Women) ने अजय राय के बयान पर स्वत: संज्ञान लिया है. महिला आयोग ने अजय राय को नोटिस भेजा है और 28 दिसंबर तक उन्हें पेश होने का समय दिया है. महिला आयोग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, आयोग ने तमाम मीडिया रिपोर्ट्स को देखा है, जिसमें उनके बयान को आपत्तिजनक पाया गया है. महिला आयोग ने अजय राय के बयानों को अपमान जनक करार देते हुए उसकी निंदा की है. वहीं, उनके खिलाफ सोनभद्र जिले के रॉबर्ट्सगंज में बीजेपी महिला मोर्चा ने एफआईआर दर्ज कराई है. बीजेपी महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष पुष्पा सिंह की शिकायत पर पुलिस ने अजय राय के खिलाफ धारा 354 A, 501 और 509 के तहत केस दर्ज किया है. इस बीच, कांग्रेस नेता अजय राय ने सफाई दी है. उन्होंने सफाई में कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है और वो अपने बयान के लिए माफी नहीं मांगेंगे.

अजय राय और स्मृति ईरानी में ठनी

Advertisment

बता दें कि अजय राय ने सोनभद्र में कहा कि स्मृति ईरानी अमेठी में लटके झटके दिखाती हैं. वो आती हैं और लटके-झटके दिखा कर चली जाती हैं. इसके बाद उन्होंने कहा था कि वो वाराणसी में साल 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मात देंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस साल 2024 में प्रचंड बहुमत से सत्ता में आ रही है. उनके इस बयान पर पलटवार करते हुए स्मृति ईरानी ने चुनौती दी है कि राहुल गांधी एक बार फिर से अमेठी से चुनाव लड़ लें. कहीं ऐसा न हो कि इस बार वो चुनाव लड़ने से ही मना कर दें और भाग खड़े हों.

HIGHLIGHTS

  • अजय राय को महिला आयोग का नोटिस
  • 28 दिसंबर को 12 बजे पेश होने को कहा
  • अजय राय के खिलाफ सोनभद्र में एफआईआर दर्ज
Advertisment

Source : News Nation Bureau

smriti irani स्मृति ईरानी महिला आयोग अजय राय
Advertisment
Advertisment