logo-image
लोकसभा चुनाव

NEET Paper Leak Case: कांग्रेस पर बरसे धर्मेंद्र प्रधान, 'राजनीतिक रोटियां सेंक रही, फैलाना चाहती है अराजकता'

नीट यूजी पेपर लीक मामले को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कांग्रेस पर जमकर बरसे हैं. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस छात्रों का हित नहीं चाहती है. वह अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रही है.

Updated on: 29 Jun 2024, 06:15 PM

New Delhi:

NEET Paper Leak Case: नीट यूजी पेपर लीक मामले को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कांग्रेस पर जमकर बरसे हैं. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस छात्रों का हित नहीं चाहती है. वह अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रही है. केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नीट मुद्दे पर चर्चा नहीं करना चाहती है, वो इससे भाग रही है. वह सिर्फ अराजकता और भ्रम फैलाना चाहती है. बता दें कि 5 मई को देश में नीट यूजी का एग्जाम आयोजित हुआ था. करीब 24 लाख स्टूडेंट्स ने इस एग्जाम को दिया था. इसके बाद पेपर लीक, ग्रेस मार्क्स और टॉपर्स विवाद की वजह से इस एग्जाम को लेकर बवाल जारी है.

'सरकारी तंत्र के कामकाज में बाधा डाल रही कांग्रेस'

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कांग्रेस पार्टी पर सरकारी तंत्र के कामकाज में बाधा डालने का भी आरोप लगाया. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'कांग्रेस सिर्फ अराजकता और सरकारी तंत्र के कामकाज में बाधा डालना चाहती है. राष्ट्रपति ने स्वयं उस नीट मसले पर अपनी बात कही है, जिस पर कांग्रेस बहस करना चाहती है. सरकार किसी भी तरह के चर्चा के लिए तैयार है. कांग्रेस पार्टी छात्रों का हित नहीं चाहती है, वो सिर्फ इस अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकना चाहती है. वो अराजकता और भ्रम फैलाना चाहते हैं ताकि मामला चर्चा में बना रहे.'

'CBI को सौंपा नीट पेपर लीक की जांच का जिम्मा'

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये राजनीतिक रोटियां सेंकने का अवसर नहीं हैं. अगर कांग्रेस पार्टी चर्चा चाहती है तो सरकार उसके लिए तैयार है, लेकिन इस मसले पर कांग्रेस को सियासत नहीं करनी चाहिए. सरकार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) में सुधार के लिए तमाम कद उठा रही है. भविष्य की जरूरतों को देखते हुए NTA में क्या सुधार किए जाएं, सरकार इस दिशा में भी काम कर रही है.

उन्होंने आगे कहा, '2014 से पहले भी ऐसे मुद्दे सामने आए हैं, लेकिन मैं इसे सही नहीं ठहरा रहा. इसरो के पूर्व अध्यक्ष के राधाकृष्णन के नेतृत्व में एनटीए में सुधार शुरू किए गए हैं. हमने इस मुद्दे के समाधान के लिए एक नया कानून बनाया है. पूरा मामला सीबीआई को सौंप दिया गया है. नीट-पीजी की नई तारीखों की घोषणा सोमवार-मंगलवार तक की जाएगी.'