Advertisment

NEET Paper Leak: पेपर लीक में शामिल दो और लोगों को सीबीआई ने पकड़ा, पेपर चोरी और बांटने का आरोप

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में पंकज कुमार और राजू सिंह शामिल हैं. अब तक मामले में 13 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.

author-image
Publive Team
New Update
NEET Paper Leak

NEET Paper Leak( Photo Credit : Social Media)

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामला इन दिनों सुर्खियों में हैं. मामले में सीबीआई ने एक बार फिर कार्रवाई की है. सीबीआई ने पेपर चोरी और उसे बांटने के आरोप में दो लोगों को पकड़ा है. गिरफ्तार लोगों की पहचान हो गई है. एक का नाम पंकज कुमार है तो दूसरे आरोपी का नाम राजू सिंह है. सीबीआई अधिकारियों की मानें तो पंकज बिहार के पटना का रहने वाला है तो राज झारखंड के हजारीबाग का रहने वाला है. मामले में अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. 

Advertisment

सीबीआई ने इससे पहले, नौ जुलाई को सन्नी कुमार और रंजीत को पकड़ा था. सीबीआई ने सन्नी को नालंदा तो रंजीत को गया से पकड़ा था. सन्नी परीक्षार्थी था. इसके अलावा, रंजीत एक अन्य परीक्षार्थी का पिता. आठ जुलाई को सीबीआई ने महाराष्ट्र से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था, जिसकी पहचान नंजुने धप्पा के रूप में हुई. धप्पा दावा करता था कि वह छात्रों से पैसे लेकर उनके नंबर बढ़वाता है.

अब तक 13 लोग गिरफ्तार

सीबीआई ने अब तक मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पहले बिहार से छह लोगों को गिरफ्तार किया फिर लातूर और गोधरा में कथित हेरफेर के आरोप में एक-एक आदमी को पकड़ा. सीबीआई ने इसके बाद देहरादून में कार्रवाई करते हुए एक आदमी को और बिहार से फिर दो लोगों को पकड़ा था. सीबीआई ने अब दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें एक बिहार का रहवासी है तो दूसरा झारखंड का. 

पेपर लीक मामले में सीबीआई ने दर्ज की छह एफआईआर

नीट परीक्षा में कथित गड़बड़ियों की जांच की जिम्मेदारी केंद्र ने सीबीआई को सौंपी है. सीबीआई ने मामले में कुल छह एफआईआर दर्ज की है. ध्यान देने वाली बात है कि बिहार में दर्ज मामला, जहां पेपर लीक से जुड़ा हुआ है तो वहीं गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र में दर्ज एफआईआर असल अभ्यार्थी की जगह किसी और से पेपर दिलाने सहित अन्य हेरफेर से जुड़ा हुआ है.  

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. 

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

Source : News Nation Bureau

NEET Paper Leak NEET security breach NEET scandal CBI action Raju Singh NEET exam fraud Pankaj Kumar
Advertisment
Advertisment