logo-image
लोकसभा चुनाव

NEET Paper Leak: CBI का तगड़ा एक्शन, बेउर जेल में बंद 13 आरोपियों से सीधा सवाल-जवाब.. हुए सनसनीखेस खुलासे!

NEET question paper leak मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने विशेष सीबीआई अदालत से अनुमति मिलने के बाद, रविवार को बिहार के पटना के बेउर जेल में 13 आरोपियों से पूछताछ की है.

Updated on: 30 Jun 2024, 10:33 PM

नई दिल्ली :

NEET question paper leak मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने विशेष सीबीआई अदालत से अनुमति मिलने के बाद, रविवार को बिहार के पटना के बेउर जेल में 13 आरोपियों से पूछताछ की है. इनमें से छह आरोपी कथित तौर पर परीक्षा माफिया का हिस्सा हैं, जबकि चार उम्मीदवार और तीन अभिभावक हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, CBI पूछताछ में तकरीबन सभी आरोपियों ने संजीव कुमार उर्फ ​​सजीव मुखिया और सिकंदर यादवेंदु को NEET परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक करने का मास्टरमाइंड बताया है. 

वहीं दूसरी ओर CBI भी मुखिया की तलाश में जुटी है, लेकिन वह अब भी फरार है. तफ्तीश में मुखिया के गिरोह का भी पता चला है, जिसे 'मुखिया गैंग' के तौर पर पहचाना जाता है. 

...ये भी आए CBI  के गिरफ्त में!

गौरतलब है कि, 28 जून को, सीबीआई अदालत ने ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल अहसानुल हक, उप-प्रिंसिपल इम्तियाज आलम और एक पत्रकार जमालुद्दीन को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया था. इन्हें प्रश्नपत्रों से छेड़छाड़ के आरोप में झारखंड के हज़ारीबाग़ से पटना लाया गया था. CBI ने दोनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की थी. CBI प्रिंसिपल की कॉल डिटेल और उसके बिहार कनेक्शन की भी जांच कर रही है.

CBI रिमांड पर लेकर कर रही पूछताछ 

वहीं इससे पहले कोर्ट ने मामले में आगे की पूछताछ के लिए आशुतोष और मनीष प्रकाश की रिमांड भी दी थी. 27 जून को CBI  ने आशुतोष और मनीष प्रकाश को पटना से गिरफ्तार किया था. मनीष पर आशुतोष कुमार के अनुरोध पर आवास की व्यवस्था करने का आरोप लगाया गया था. एजेंसी बलदेव कुमार उर्फ ​​चिंटू और मुकेश कुमार को भी रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है.