Advertisment

NEET Row: सुप्रीम कोर्ट ने NEET काउंसलिंग पर रोक लगाने से किया इनकार

NEET Row: सुप्रीम कोर्ट ने कुछ छात्रों द्वारा दायर याचिका पर केंद्र और एनटीए को नोटिस भी जारी किया है, जो मेघालय केंद्र में NEET-UG परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे और कथित तौर पर उनको 45 मिनट कम मिले थे

Advertisment
author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Supreme Court

Supreme Court( Photo Credit : File Pic)

Advertisment

NEET Row:  सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा दायर याचिका पर नोटिस जारी किया है, जिसमें NEET-UG, 2024 से संबंधित याचिकाओं को हाई कोर्ट से सुप्रीम कोर्ट में स्थानांतरित करने की मांग की गई है. सुप्रीम कोर्ट ने इन मामलों में हाई कोर्ट के समक्ष कार्यवाही पर रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने फिर दोहराया कि कोर्ट काउंसलिंग प्रक्रिया को नहीं रोकेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में याचिकाओं पर जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस SVN भट्टी की बेंच ने सुनवाई की. इन याचिकाओं में से एक याचिका कम्युनिस्ट पार्टी की इकाई स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) की तरफ से भी दाखिल की गई है. इन छात्रों ने पांच मई को हुई इस परीक्षा की जांच CBI या किसी दूसरी स्वतंत्र एजेंसी से सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराए जाने की मांग की है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- UPSC: मां हुई बेहोश तो पिता फूट-फूट कर रोने लगे, बेटी को स्कूल में नहीं मिली एंट्री...Viral Video

सुप्रीम कोर्ट ने कुछ छात्रों द्वारा दायर याचिका पर केंद्र और एनटीए को नोटिस भी जारी किया है, जो मेघालय केंद्र में NEET-UG परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे और कथित तौर पर उनको 45 मिनट कम मिले थे. उन्होंने प्रार्थना की थी कि उन्हें उन 1563 छात्रों में शामिल किया जाना चाहिए, जिन्हें ग्रेस मार्क्स मिले थे और जिन्हें 23 जून को फिर से परीक्षा देने का विकल्प दिया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाओं पर सुनवाई 8 जुलाई को तय की है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- UPSC: मां हुई बेहोश तो पिता फूट-फूट कर रोने लगे, बेटी को स्कूल में नहीं मिली एंट्री...Viral Video

- NEET परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा दखल 
- देश के अलग- अलग हाईकोर्ट में सुनवाई नहीं होगी 
- ⁠सुप्रीम कोर्ट ने लगाई हाईकोर्ट की कार्रवाई पर रोक 
- ⁠NTA की अर्जी पर रोक
- ⁠सारे मामलों को हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट ट्रांसफर करने की अर्जी पर नोटिस जारी 
- ⁠सुप्रीम कोर्ट ने काउंसलिंग पर रोक लगाने से फिर इनकार किया

Advertisment

NTA द्वारा UGC-NET परीक्षा को रद्द करने पर कर्नाटक कांग्रेस नेता प्रियांक खरगे ने कहा कि  जब हम इसके बारे में बोल रहे थे तो भाजपा मजाक उड़ा रही थी और कह रही थी कि यह कोई मुद्दा नहीं है. सरकार खुद स्वीकार कर रही है कि बिहार में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मंत्रियों और प्रधानमंत्री को लोगों को जवाब देने की जरूरत है. प्रधानमंत्री को परीक्षा पर चर्चा करने में बहुत रुचि है तो इस बार प्रधानमंत्री को परीक्षा पर चर्चा हो जाने दीजिए। प्रधानमंत्री NEET और NET परीक्षा पर चर्चा क्यों नहीं कर रहे हैं? 

Source : News Nation Bureau

Supreme Court NEET neet exam NEET Row NEET counseling
Advertisment
Advertisment