Advertisment

'विवाह पंचमी' के मौके पर नेपाल जा सकते है मोदी, पीएम केपी ओली भेजेंगे न्योता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर नेपाल की यात्रा पर जा सकते है. नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली 12 दिसंबर को 'विवाह पंचमी' के मौके पर पीएम मोदी को आमंत्रित करेंगे.

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
'विवाह पंचमी' के मौके पर नेपाल जा सकते है मोदी, पीएम केपी ओली भेजेंगे न्योता

राम-जानकी के विवाह के मौके पर नेपाल जा सकते है मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर नेपाल की यात्रा पर जा सकते है. नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली 12 दिसंबर को 'विवाह पंचमी' के मौके पर पीएम मोदी को आमंत्रित करेंगे. प्रधानमंत्री आवास (पीएमओ) के सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. पीएमो के सूत्रों का कहना है कि त्योहारों का सीजन खत्म होते ही इसका विस्तृत विवरण जारी किया जाएगा.

Advertisment

वहीं बता दें कि पीएम मोदी की नेपाल यात्रा को लेकर ओली के मुख्य सलाहकार बिष्णु रिमाल ने भी इस बात की पुष्टि की थी.

Advertisment

 बता दें कि रामायण के अनुसार त्रेता युग में सीता-राम का विवाह इसी दिन हुआ माना जाता है. नेपाल और अयोध्या में इस दिन को 'विवाह पंचमी' के नाम से जाना जाता है. मिथिलाचंल (जनकपुर) में विवाह पंचमी को काफी धूमधाम से मनाया जाता है.

और पढ़ें: #Navratri Special :...और प्रधानमंत्री के नवरात्रि उपवास को देख ओबामा के उड़ गए थे होश

बीते अगस्त को पीएम मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री पिछले दिनों अगस्‍त में ‘बे ऑफ बंगाल इनीशिएटिव फॉर मल्टी-सेक्टोरल टेक्निकल ऐंड इकॉनमिक को-ऑपरेशन' (बिम्सटेक सम्‍मेलन) के दौरान मिले थे.

Advertisment

इस मौके पर दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत के साथ ही नेपाल में एक रेल परियोजना के सर्वेक्षण को लेकर दोनों देशों ने एक ज्ञापन समझौते (एमओयू) पर हस्ताक्षर भी हुए थे.

Source : News Nation Bureau

KP Oli bibaha panchmi nepal Narendra Modi
Advertisment
Advertisment