Advertisment

पाकिस्तान (Pakistan) का नया पैंतरा, चिनाब नदी (Chinab River) में कम पानी छोड़ने का आरोप लगाया

दुनिया के सामने भारत (India) को बदनाम करने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) एक बार फिर साजिश रच रहा है. उसने भारत पर आरोप लगाया है कि वह चिनाब नदी (Chenab River) में बहुत काम पानी छोड़ रहा है.

author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
Chenab

पाकिस्तान का नया पैंतरा, चिनाब नदी में काम पानी छोड़ने का आरोप लगाया( Photo Credit : WikiPedia)

दुनिया के सामने भारत (India) को बदनाम करने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) एक बार फिर साजिश रच रहा है. उसने भारत पर आरोप लगाया है कि वह चिनाब नदी (Chenab River) में बहुत काम पानी छोड़ रहा है. इस कारण पाकिस्तान में पानी की किल्लत होती जा रही है. दूसरी ओर भारत ने पाकिस्तान के इन दावों को आधारहीन करार दिया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में जहरीली गैस लीक मामले में एक गिरफ्तार, मिल मालिक फरार

दरअसल, पाकिस्तान कश्मीर के पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर रियाज नाइकू के मारे जाने से बौखला गया है. उसने इसी बौखलाहट में भारत पर अब तरह-तरह के आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं. सिंधु नदी मामलों के भारतीय आयुक्त प्रदीप कुमार को बुधवार को भेजे पत्र में पाकिस्तान ने दावा किया है चिनाब नदी में भारत की तरफ से छोड़े जाने वाले पानी में कमी आई है. पाकिस्तान के इस आरोप को लेकर प्रदीप कुमार ने कहा कि पाकिस्तान का यह दावा बेबुनियाद है. उन्होंने कहा कि नदी का प्रवाह सामान्य है और इसमें कोई खास बदलाव नहीं दिखा है.

पिछले बुधवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने बुधवार को हिज्बुल मुजाहिदीन के एक शीर्ष कमांडर को घेरकर मार गिराया, जिसकी आठ वर्षों से तलाश थी. इसके चलते अधिकारियों को घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद करनी पड़ीं. कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने की आशंका के मद्देनजर मोबाइल इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी गई हैं और लोगों की आवाजाही पर सख्त पाबंदियां लगा दी गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Coronavirus: भारत में तैयार होगी इंसानी मोनोक्लोनल एंटीबॉडी, कंपनी को मिली मंजूरी

अधिकारियों ने बताया कि प्रतिबंधित आतंकवादी समूह हिज्बुल मुजाहिदीन के ऑपरेशनल कमांडर रियाज नायकू को पुलवामा के बेगपुरा गांव में घेरकर मार गिराया था. पुलिस के एक प्रवक्ता ने सुबह बताया था कि मुठभेड़ में एक शीर्ष आतंकवादी कमांडर के साथ उसके साथी को घेर लिया गया था.

Source : News Nation Bureau

INDIA Jammu and Kashmir Chinab River pakistan Riaz Naikoo Chenab River
Advertisment
Advertisment