Advertisment

New Parliament Inauguration: नई संसद के उद्घाटन पर दिल्ली में सुरक्षा बढ़ाई, सीमाओं को किया सील

New Parliament Inauguration: नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. भवन की सुरक्षा को लेकर कई लेयर में जवानों को तैनात किया गया है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
New Parliament Inauguration

New Parliament Inauguration( Photo Credit : social media)

New Parliament Inauguration: नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सभी तैयारियां हो चुकी हैं. समारोह को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं. शनिवार रात से ही संसद भवन के आसपास के सभी रास्तों को आम लोगों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया जाएगा. ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को वैकल्पिक व्यवस्था मुहैया कराई है. यहां पर बड़ी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात की गई है. इसके साथ पैरा मिलिट्री के जवान भी मुस्तैद हैं. इस बार महिला पुलिस की संख्या भी अधिक रखी गई है. 

Advertisment

दिल्ली पुलिस के उच्च अधिकारियों के अनुसार, नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट में पैरामिलिट्री फोर्स की 20 से अधिक कंपनियों को तैनात किया है. इसमें 10 से अधिक महिला कंपनी तैनात होगी. संसद के नज​दीक मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया जाएगा. नई संसद के उद्घाटन के दौरान यानि आज  दो मेट्रो स्टेशन को बंद रखने के लिए दिल्ली मेट्रो को पहले ही खत लिखा गया था. 

दिल्ली में घुस सकते हैं 90 खाप के 3000 किसान

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार इस दौरान यूपी और हरियाणा से किसान दिल्ली में दाखिल हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, करीब 90 खाप जिनकी संख्या लगभग 3 हजार के करीब है  उनके दिल्ली में दाखिल होने की संभावना है.

Advertisment

इस दौरान कोई भी यूपी में एंट्री होने की कोशिश करता है तो उन्हें वहीं रोक दिया जाएगा. नार्थ ईस्ट दिल्ली किसी तरह भीड़ को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. किसी को भी संगठित तरीके से यूपी में दाखिल होने नहीं दिया जाएगा. ऐसा कहा जा रहा है ​कि पॉलिटिकल पार्टी के स्थानीय नेताओं को दूर रखा जाएगा. 

Source : News Nation Bureau

नई संसद newsnation New Parliament New parliament inauguration newsnationtv
Advertisment
Advertisment