Advertisment

न्यूज नेशन महापोल : यूपी और उत्तराखंड में मोदी का जलवा कायम, पंजाब में  'आप' की होगी सरकार !

न्यूज नेशन महापोल के मुताबिक सिर्फ यूपी ही नहीं गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में भी बीजेपी की सरकार बनने का अनुमान है.

author-image
Pradeep Singh
एडिट
New Update
exitpolls

पांच राज्यों का एग्जिट पोल( Photo Credit : News Nation)

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों का परिणाम 10 मार्च को आयेगा. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में चुनाव हुए थे.  किस राज्य में किस पार्टी की सरकार बनेगी, यह तो 10 मार्च को मतगणना के बाद ही पता चलेगा. लेकिन इसके पहले  विभिन्न एग्जिट पोल जीत का अनुमान बता रहे है. न्यूज नेशन के महापोल के मुताबिक  उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर प्रचंड बहुमत से वापस सत्ता में आ रही है. महापोल के मुताबिक यूपी में  बीजेपी एक बाऱ फिर सत्ताशीन होने जा रही है.

Advertisment

publive-image

न्यूज नेशन महापोल के मुताबिक सिर्फ यूपी ही नहीं गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में भी बीजेपी की सरकार बनने का अनुमान है. न्यूज नेशन महापोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश में कमोबेश 2017 की तरह बीजेपी फिर सबसे अधिक सीटें जीतने जा रही है. सर्वे में समाजवादी पार्टी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में आ रही है.

publive-image

Advertisment

यह भी पढ़ें: यूपी में आखिरी चरण की वोटिंग खत्म, 613 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद

उत्तर प्रदेश के साथ ही बीजेपी का उत्तराखंड में भी सरकार बनाने का अनुमान लगाया जा रहा है. न्यूज नेशन मे महापोल में 70 विधानसभा सीटों वाले उत्तराखंड में बीजेपी कांग्रेस में कांटे की टक्कर दिख रही है. लेकिन अंतत: बीजेपी की सरकार बनने का ही अनुमान है. महापोल में बसपा को राज्य में बहुत लाभ नहीं हो रहा है. वहीं आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन भी बहुत खास नहीं रहने वाला है. आम आदमी पार्टी सिर्फ अपना खाता खोल सकती है.

publive-image

Advertisment

न्यूज नेशन महापोल के अनुमान के मुताबिक सबसे बड़ा उलट-फेर पंजाब में होने जा रहा है. 117 विधानसभा सीटों वाले पंजाब में आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत मिल सकता है. आम आदमी पार्टी को 70-90 सीट तक मिल सकती है. वहीं सत्तारूढ़ कांग्रेस को मुख्यमंत्री बदलने के बाद भी लाभ की बजाए हानि का अनुमान व्यक्त किया जा रहा है. भाजपा औऱ शिरोमणि अकाली दल को  चंद सीटों पर सिमटने का अनुमान व्यक्त किया गया है. 

publive-image

महापोल के सर्वे के मुताबिक गोवा में कांग्रेस की सरकार बन सकती है. राज्य में विधानसभा की 40 सीटें हैं. बीजेपी की सरकार बनने से भी मना नहीं किया जा सकता है. क्योंकि राज्य में बीजेपी कांग्रेस से बहुत पीछे नहीं है. महापोल के अनुमान के मुताबिक गोवा में पशिचम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अरमानों को पर नहीं लगा. गोवा में उनकी पार्टी टीएमसी को कुछ खास उम्मीद नहीं है.

Advertisment

publive-image

पूर्वोत्तर के मणिपुर में बीजेपी की सरकार एक बाऱ फिर से बन सकती है. न्यूज नेशन महापोल के अनुमान के मुताबिक मणिपुर में बीजेपी अन्य दलों और गठबंधनों को पीछे छोड़ते हुए स्पष्ट बहुमत पा सकती है.

Advertisment

 

AAP will have government in Punjab News Nation Mahapol up-assembly-election-2022 AAP
Advertisment
Advertisment