Advertisment

Plane Emergency Landing: पुणे-दिल्‍ली फ्लाइट में बम होने की खबर से हड़कंप, जानें युवक ने क्या कहा

कैप्टन ने सुरक्षा मानकों का पालन किया है, ये विमान 12.42 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड किया.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Akasa Air flight

Akasa Air flight( Photo Credit : social media)

Advertisment

अकासा एयरलाइंस में सवार एक यात्री ने शनिवार की सुबह उड़ान के बीच खुद के पास बम होने की बात कहकर हलचल मचा दी. पुणे से दिल्‍ली आ रहे विमान में कई घंटों तक दहशत का माहौल रहा. आनन-फानन में जहाज को दिल्ली की जगह मुंबई एयरपोर्ट पर भेजा गया. जांच में ये पाया गया कि युवक का दावा फर्जी निकला. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपी युवक को पकड़ लिया. इस विमान में 185 यात्री और छह चालक दल के सदस्य मौजूद थे. अकासा एयर की ओर से आए बयान में कहा गया कि 21 अक्टूबर, 2023 को सुबह 12.07 बजे पुणे से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली अकासा एयर की उड़ान QP 1148 में 185 यात्री और छह चालक दल मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: ISRO Gaganyaan Mission: गगनयान की टेस्ट फ्लाइट में खामी पर बोले ISRO चीफ, बताई ये वजह 

फ्लाइट के उड़ान भरने के तुरंत बाद ही एक सुरक्षा चेतावनी दी गई. इस विमान को मुंबई की ओर मोड़ा गया. इस बीच कैप्टन ने सभी जरूरी आपातकालीन प्रक्रियाओं का पालन किया. ये प्लेन 12.42 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतर गया.

पुलिस ने घटना पर क्‍या कहा?

पुलिस ने बतया कि घटना की जानकारी करीब 2.30 बजे मुंबई पुलिस को मिली. इसके बाद यात्रियों के सामान की तलाशी ली गई. वहां बम निरोधक दस्‍ता (बीडीडीएस) टीम संग पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे. इस दौरान जांच में किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली.

जानें युवक ने ऐसा क्यों किया

फ्लाइट में अफवाह फैलाने वाले युवक का रिश्तेदार भी यात्रा कर रहा था. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने सीने में दर्द की दवा ली थी. इसके प्रभाव में आकर वह बेतुकी बाते कर रहा था. फ्लाइट की जांच होने के बाद यह सुबह करीब 6 बजे मुंबई एयरपोर्ट से दिल्ली की ओर रवाना हो गई. 

Source : News Nation Bureau

newsnation newsnationtv Akasa Air flight Akasa Air flight news Pune Mumbai Flights Delhi Mumbai Flights
Advertisment
Advertisment