Advertisment

हवाला कारोबारी अब्दुल समद गिरफ्तार, लश्कर फाइनेंसर के था संपर्क में

एनआईए ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संपर्क रखने के आरोप में उत्तराखंड से एक संदिग्ध हवाला कारोबारी अब्दुल समद को गिरफ्तार किया है।

author-image
Jeevan Prakash
एडिट
New Update
हवाला कारोबारी अब्दुल समद गिरफ्तार, लश्कर फाइनेंसर के था संपर्क में

हवाला कारोबारी अब्दुल समद गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संपर्क रखने के आरोप में उत्तराखंड से एक संदिग्ध हवाला कारोबारी अब्दुल समद को गिरफ्तार किया है।

Advertisment

एनआईए की टीम ने उसे मंगलवार को गिरफ्तारी के बाद दिल्ली स्थित अदालत में पेश किया। जहां कोर्ट ने समद को 6 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है।

आपको बता दें कि एनआईए पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से हवाला कारोबारियों के संबंधों की जांच कर रही है। समद से पहले जांच एजेंसी चार अन्य को गिरफ्तार कर चुकी है। 22 साल का समद हरिद्वार जिले के बुक्कनपुर का है रहने वाला है।

एनआईए अपने मुख्यालय में समद से पूछताछ कर रही है। NIA के सूत्रों के मुताबिक, लश्कर के संदिग्ध आतंकी नईम से हुई पूछताछ के बाद अब्दुल समद की गिरफ्तारी हुई है।

Advertisment

अब्दुल नईम का बिहार ,यूपी ,उत्तराखंड ,उड़ीसा में आतंकी नेटवर्क है। इसी मामले की एनआईए जांच कर रही है। शेख अब्दुल नईम 2006 हैदराबाद ब्लास्ट का आरोपी है। जिसे एनआईए ने लखनऊ से गिरफ्तार किया था।

और पढ़ें: BJP नेता ने शाह को लिखी चिट्ठी, कहा- CM राजे को पद से हटाएं

अब्दुल समद सऊदी अरब में बैठे लश्कर फाइनेंसर के संपर्क में था। सूत्रों के मुताबिक, वह अपने करीबियों के जरिये लश्कर फाइनेंसर के संपर्क में आया था।

Advertisment

खबर है कि नवंबर 2017 में हवाला के जरिये फाइनेंसर ने 3.5 लाख रुपये की रकम भेजी थी। इस पैसे को मुजफ्फरनगर भेजा गया। 2 दिनों पहले एनआईए ने मुजफ्फरनगर के दो हवाला कारोबारियों के घर छापेमारी की थी।

और पढ़ें: विजय माल्या को किस बैंक ने कितना दिया लोन, मोदी सरकार को पता नहीं

Source : News Nation Bureau

Abdul Samad NIA operative Lashkar E Taiba Court
Advertisment
Advertisment