Advertisment

कोच्चि बिनाले के 5वें संस्करण में अब तक 5 लाख से अधिक दर्शक पहुंचे

कोच्चि बिनाले के 5वें संस्करण में अब तक 5 लाख से अधिक दर्शक पहुंचे

author-image
IANS
New Update
Nigerian military

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

कोच्चि मुजिरिस बिनाले के 5वें संस्करण ने अपने आधे रास्ते पर पहुंचकर इस शानदार चमत्कार को रिकॉर्ड पांच लाख दर्शकों तक पहुंचाया है और रुझानों से पता चलता है कि यह अब तक की सबसे बड़ी रिकॉर्ड संख्या बन सकती है।

बिनाले के पिछले संस्करण में 600,000 दर्शक पहुंचे थे।

23 दिसंबर से शुरू हुआ द्विवार्षिक मेला 10 अप्रैल को समाप्त होने वाला है, ऐसे में दर्शकों का एक नया कीर्तिमान स्थापित किया जा सकता है।

बैठकें, बातचीत, संवाद, विचार-विमर्श, और कला कार्यक्रम, कार्यशालाओं, फिल्म स्क्रीनिंग और संगीत शो सहित, विभिन्न बिएननेल स्थानों में आयोजित किया जा रहा है, जिसमें जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों की अच्छी भीड़ देखी जा रही है।

इस संस्करण का मुख्य आकर्षण यह है कि बड़ी संख्या में विदेशी राजनयिकों ने देखा है और कई के आने की उम्मीद है।

गुरुवार को दक्षिण भारत में इजराइल के महावाणिज्यदूत टैमी बेन-हैम ने बिनाले का दौरा करने के बाद कहा कि यह दिल को छू लेने वाला अनुभव था।

बेन-हैम ने कहा, खूबसूरत कलाकृतियों के साथ जो आपको खुश करती हैं, मानव जाति पर गंभीर प्रभाव वाले विषयों पर आधारित उन विषयों का अनुभव करना थोड़ा परेशान करने वाला है। वे हमें वास्तविकताओं में गहराई से देखने के लिए प्रेरित करते हैं। कलाकृतियां विभिन्न स्तरों पर मुद्दों को प्रकाश में लाती हैं।

उन्होंने कहा, प्रस्तुति का विषय समान रहने पर भी धारणाएं भिन्न होती हैं। बिएननेल दिखाता है कि दुनिया भर के विभिन्न क्षेत्रों द्वारा एक ही चीज को अलग-अलग तरीके से कैसे देखा और माना जाता है और वे इसे अपने अनूठे तरीके से कैसे अनुभव करते हैं। कुल मिलाकर, बिनाले में भावनात्मक और विचारोत्तेजक प्रदर्शनियां हैं। स्कूल के छात्रों सहित नई पीढ़ी का उत्साहपूर्ण भागीदारी कोच्चि बिनाले का मुख्य आकर्षण है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment