Advertisment

NITI Aayog Meeting 2023: नीति आयोग की बैठक में PM बोले- पूरी दुनिया का ध्यान भारत पर

NITI Aayog Meeting 2023: नीति आयोग की बैठक का आठ राज्यों के सीएम ने बहिष्कार किया है। इस निर्णय पर भाजपा ने तंज कसा कि यह जनविरोधी और गैर जिम्मेदाराना है

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
The NITI Aayog meeting

The NITI Aayog meeting( Photo Credit : social media )

NITI Aayog Meeting 2023: दिल्ली में नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की आठवीं बैठक खत्म हो गई. इसकी अगुवाई पीएम नरेंद्र मोदी ने की. इस बैठक में विकसित भारत को लेकर चर्चा हुई. यह बैठक राजनीति की भेंट चढ़ गई है. इस बैठक को आठ राज्यों के सीएम ने बहिष्कार कर दिया है. इस निर्णय को लेकर भाजपा ने तंज कसा कि यह जनविरोधी और गैर जिम्मेदाराना है. उन्होंने कहा कि बैठक से किनारा करके सीएम अपने राज्यों की आवाज को दबाने की कोशिश की है. 

Advertisment

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि विश्व भारत की ओर देख रहा है। डिजिटल क्षेत्र में काफी काम हुआ है। देश में सबसे अधिक स्टार्टअप की संख्या है। पीएम ने सभी मुख्यमंत्रियों से कहा कि वह इस स्थिति का लाभ उठाएं। पीएम ने जोर देकर कहा कि इस मौके को दबोच लें। पूरी दुनिया का ध्यान इस समय भारत पर है। 

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में आंधी और बारिश, अगले पांच दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

40 करोड़ लोगों के लिए कॉमन विजन: पीएम

Advertisment

पीएम मोदी ने कहा कि 40 करोड़ भारतीयों के लिए यह साझा विजन होना चाहिए। पीएम ने जल संरक्षण पर जोर दिया। अमृत सरोवर पर फोक्स किया। पीएम ने करीब 50 हजार अमृत सरोवर की बात रखी। उन्होंने कहा कि हमें भविष्य की पीढ़ी पर भोझ नहीं डालना है। उन्होंने फिसिकल डिजिप्लिन की बात कही। 

राज्यों के साथ जिले स्तर पर विजन क्लीयर हो- पीएम मोदी

इस बैठक में पीएम मोदी ने स्वच्छता पर जोर दिया। पीएम के ओपनिंग टिप्पणी के बाद 8 एजेंडों को लेकर चर्चा की। इस दौरान पीएम मोदी ने राज्यों के प्रयास की प्रशंसा की। पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय विजन ही नहीं राज्यों और जिले के स्तर पर विजन क्लीयर रहना चाहिए। 

Advertisment

इन नेताओं ने बनाई दूरी  

बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के भगवंत मान, पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी के साथ बिहार के नीतीश कुमार, तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव, राजस्थान के अशोक गहलोत, केरल के पिनाराई विजयन और तमिलनाडु के एमके स्टालिन ने बैठक से दूरी बनाई है। 

अपने प्रदेश की जनता की आवाज नहीं उठाई 

Advertisment

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज नीति आयोग की बैठक में आठ सीएम नहीं आए। उन्होंने कहा कि यह बैठक देश के विकास के लिए अहम है। इस बैठक में 100 मुद्दों को तय किया गया है। जो सीएम इस बैठक में शामिल नहीं हुए वे अपने प्रदेश की जनता की आवाज को यहां तक नहीं पहुंचा पाए। उन्होंने सभी से पूछा कि आखिर वे मोदी विरोध में कहा तक जाने वाले हैं?

Source : News Nation Bureau

NITI Aayog meeting newsnation NITI Aayog NITI Aayog Report NITI Aayog Meeting 2023 NITI Aayog member newsnationtv niti aayog metting
Advertisment
Advertisment