'जो करेगा जाति की बात, उसको...', कास्ट पॉलिटिक्स पर ये क्या कह गए गडकरी, सुर्खियों में छा गया बयान!

महाराष्ट्र में हो रही कास्ट पॉलिटिक्स को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भड़क गए हैं. उन्होंने कहा कि, 'जो करेगा जात की बात, उसको कस के मारूंगा लात.'

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
Nitin Gadkari

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी( Photo Credit : IANS)

Nitin Gadkari News: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी अपने बयानों के लिए अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. अब गडकरी ने कास्ट पॉलिटिक्स को लेकर ऐसा बयान दिया है, जो सुर्खियों में छा गया है. महाराष्ट्र में हो रही कास्ट पॉलिटिक्स को लेकर वो भड़क गए हैं. उन्होंने कहा कि, 'जो करेगा जात की बात, उसको कस के मारूंगा लात.' बता दें कि महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में गडकरी के इस बयान पर आने वाले दिनों में सियासत होना तय मानी जा रही है.

Advertisment

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ये बयान गोवा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिया. गडकरी ने कहा, 'महाराष्ट्र में इस समय केवल जाति आधारित राजनीति हो रही है. व्यक्तिगत रूप से मैं जातिगत भेदभाव में विश्वास नहीं रखता. जो कोई भी मेरे सामने जाति की बात करेगा, मैं उसको कसकर लात मारूंगा.'

यहां देखें- नितिन गडकरी का बयान

गडकरी ने आगे कहा कि 'मैं मेरे निर्वाचन क्षेत्र में 40 फीसदी मुस्लमान हैं. मैंने उनको पहले ही कहा है कि मैं आरएसएस वाला हूं, मैं हाफ पेंट वाला हूं. किसी को वोट देने से पहले सोच लो कि बाद में पछताना ना पड़े. जो वोट देगा मैं उसका काम करूंगा और जो वोट नहीं देगा मैं उसका भी काम करूंगा.' महज 17 सेकेंड का ये वीडियो महाराष्ट्र में हो रही कास्ट पॉलिटिक्स पर नितिन गडकरी का करारा प्रहार है.

गोवा में किया है सड़क का उद्धाटन

नितिन गडकर मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में भी केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग बनाए गए हैं. गडकरी लगातार देश में सड़क विस्तार पर काम कर रहे हैं. इसी दिशा में उन्होंने गुरुवार को एनएच 116 एस पर मनोहर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से धारगल तक एलिवेटेड वायडक्ट्स के साथ 6 लेन का एक्सेस-कंट्रोल रोड का उद्धाटन किया. यह सड़क ₹1183 करोड़ की लागत तैयार की गई है. उनके इस कदम से गोवा में सड़क संपर्क को बढ़ावा मिलेगा. 

महाराष्ट्र में इस साल होने हैं चुनाव

महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. सियासी दल उसकी तैयारी में भी जुट गए हैं. प्रदेश में विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर 2024 को खत्म हो जाएगा. ऐसे में प्रदेश की 288 विधानसभा सीटों के लिए अक्टूबर-नवंबर में चुनाव होने की संभावना है. पिछले चुनाव में बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं. इसके बाद प्रदेश की सियासत में घमासान देखने को मिला.

Advertisment

पार्टियों में टूट-फूट की सियासत

चुनाव के बाद शिवसेना ने एनडीए का साथ छोड़ दिया और उसने एनसीपी-कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ली. शिवसेना के उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने. हालांकि सीएम बनने के बाद उद्घव ठाकरे की राह आसान नहीं रही. उनको पार्टी के अंदर आंतरिक कलह का सामना करना पड़ा. एकनाथ शिंदे ने पार्टी के 40 विधायकों को तोड़ लिया. इसके बाद एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के समर्थन सरकार बना ली और खुद मुख्यमंत्री बन गए. इस तरह शिवसेना में दो गुट बन गए. एक गुट उद्धव ठाकरे और दूसरे गुट एकनाश शिंदे के नेतृत्व में है. 

शरद पावर ने किया बड़ा ऐलान

शिव सेना (उद्धव गुट) इंडिया अलायंस के साथ जबकि शिवसेना (शिंदे गुट) एनडीए के साथ हैं. उधर शरद पवार की पार्टी एनसीपी में भी दो फाड़ हो चुके हैं- एनसीपी (शरद पवार गुट) और एनसीपी (अजीत पवार गुट). अजीत पवार शरद पवार के ही भतीजे हैं, उन्होंने अपनी महत्वाकांक्षाओं के चलते अपना अगल गुट बनाने का फैसला लिया. हाल ही में शरद पवार ऐलान कर चुके हैं कि महाराष्ट्र में इस साल चुनाव में महाविकास अघाड़ी (एनसीपी (एसपी)+ कांग्रेस+ शिवेसना (ठाकरे गुट)) 225 सीटें जीतेगी.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

MAHARASHTRA NEWS Nitin Gadkari BJP
Advertisment