Advertisment

'मैं देश के लिए समस्या नहीं बनूंगा', जानें क्यों नितिन गडकरी ने पंडित नेहरू का एक भाषण याद करते हुए ऐसा कहा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपने बेबाक बयान बयानों के लिए जाते हैं. एक बार फिर से उन्होंने ऐसा ही बयान दिया है. खुफिया विभाग(IB) अधिकारियों संबोधित करते हुए देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को याद करते हुए कहा कि सहिष्णुता भारत की सबसे बड़ी पूंजी है.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
'मैं देश के लिए समस्या नहीं बनूंगा', जानें क्यों नितिन गडकरी ने पंडित नेहरू का एक भाषण याद करते हुए ऐसा कहा

Union Minister Nitin Gadkar (File Photo)

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपने बेबाक बयान बयानों के लिए जाते हैं. एक बार फिर से उन्होंने ऐसा ही बयान दिया है. खुफिया विभाग(IB) अधिकारियों संबोधित करते हुए देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को याद करते हुए कहा कि सहिष्णुता भारत की सबसे बड़ी पूंजी है. उन्होंने कहा, 'जेएल नेहरू ने कहते थे कि भारत राष्ट्र नहीं है बल्कि आबादी है. इस देश का हर शख्स देश के लिए प्रश्न है समस्या है.'

Advertisment

गडकरी ने आगे कहा कि नेहरू जी का यह भाषण मुझे बहुत पंसद है. तो मैं इतना तो कर सकता हूं कि मैं देश के सामने समस्या नहीं रहूंगा.

Advertisment

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सहिष्णुता हमारे सिस्टम कि सबसे बड़ी पूंजी है और यह मानसिकता ठीक नहीं कि किसी ने ऐसा किया तो मैं भी ऐसा ही करूंगा.

गौरतलब है कि पिछले दिनों नसीरुद्दीन शाह ने सहिष्णुता को लेकर एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं अपने बच्चों को लेकर चिंतित हूं, वह किसी धर्म विशेष के नहीं है. कल को अगर कोई भीड़ उन्हें घेरकर पूछेगी कि तुम हिंदू हो या मुस्लिम, उनके पास कोई जवाब नहीं होगा. गडकरी का बयान इसे जोड़कर देखा जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : कार्यकर्ता की हत्या पर CM कुमार स्वामी ने दिया विवादित बयान, कहा- हत्यारों को बेरहमी से मार डालो

Advertisment

इससे पहले नितिन गडकरी ने कहा था कि अगर मैं पार्टी अध्यक्ष हूं और मेरे विधायक या सांसद अच्छा नहीं करते हैं तो उसके लिए कौन जिम्मेदार होगा? गडकरी के इस बयान ने सियासी भूचाल ला दिया है. लोग गडकरी के इस बयान को अप्रत्यक्ष तौर पर भारतीय जनता पार्टी आलाकमान के नेतृत्व पर निशाना मान रहे हैं.

Source : News Nation Bureau

Union Minister Nitin Gadkar Jawahar Lal Nehru
Advertisment
Advertisment