Advertisment

बिहार में सिर्फ नाम के CM होंगे नीतीश, BJP निचोड़ कर फेंक देगी: यशवंत सिन्‍हा

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्‍हा ने कहा कि बिहार के नीतीश कुमार सिर्फ नाम के लिए सीएम होंगे. उनका कहना है कि भाजपा तब तक अपने दोस्‍तों और दुश्‍मनों को निचोड़ती है, जबतक वे निर्जीव नहीं हो जाते हैं.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
nitish kumar

सीएम नीतीश कुमार( Photo Credit : फाइल फोटो)

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्‍हा ने कहा कि बिहार के नीतीश कुमार सिर्फ नाम के लिए सीएम होंगे. उनका कहना है कि भाजपा तब तक अपने दोस्‍तों और दुश्‍मनों को निचोड़ती है, जबतक वे निर्जीव नहीं हो जाते हैं. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि इसके ताजा उदाहरण नीतीश कुमार हैं. नीतीश मुख्यमंत्री होंगे, लेकिन सिर्फ नाम के. एनडीए विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि वे मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे, लेकिन वह सहयोगी दलों के आग्रह पर तैयार हुए. वे चाहते थे कि भाजपा का कोई नेता सीएम बने क्‍योंकि उसकी ज्‍यादा सीटें आई हैं.

Advertisment

बिहार में सोमवार को शाम साढ़े चार बजे नई सरकार का शपथ ग्रहण राजभवन में होगा. राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर जेडीयू अध्यक्ष ने रविवार को सरकार बनाने का दावा पेश किया था. इससे पहले सीएम आवास-1 अणे मार्ग पर एनडीए की संयुक्त मीटिंग में नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से गठबंधन के विधानमंडल दल का नेता चुना गया. भाजपा पर्यवेक्षक और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने इसकी घोषणा की है.

विपक्ष करेगा शपथ ग्रहण का बहिष्कार

बिहार में विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनने वाली नयी सरकार के सोमवार शाम को आयोजित शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार करेगा. राजद ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. इस बीच, राज्य में विपक्षी महागठबंधन के घटक दल कांग्रेस ने भी कहा कि वह शपथग्रहण में शामिल नहीं होगी. राजद के ट्वीट किया, राजद शपथ ग्रहण का बहिष्कार करता है. बदलाव का जनादेश राजग के विरुद्ध है. जनादेश को 'शासनादेश' से बदल दिया गया. 

Advertisment

विपक्ष ने एनडीए पर बोला हमला

विपक्षी पार्टी ने राजग पर निशाना साधते हुए कहा, ‘बिहार के बेरोजगारों, किसानों, संविदाकर्मियों और नियोजित शिक्षकों से पूछिए कि उन पर क्या गुजर रही है.’ राजद ने कहा, ‘राजग के फर्जीवाड़े से जनता आक्रोशित है. हम जनप्रतिनिधि हैं और जनता के साथ खड़े हैं. ’गौरतलब है कि नीतीश कुमार सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित भाजपा के शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे . कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि अभी तक उन्हें आमंत्रण भी नहीं मिला है और यदि आमंत्रण आयेगा, वह तब भी शामिल नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि वह तेजस्वी यादव की राय से सहमत है कि जनादेश का गला घोंटा गया है. 

Source : News Nation Bureau

Bihar Cm Nitish Kumar nitish kumar oath ceremony yashwant sinha on nitish kumar
Advertisment
Advertisment