Advertisment

केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर दो दिनों में 12 घंटे होगी चर्चा, सभी पार्टियों को बांटा गया समय

Monsoon Session: लोकसभा में केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव पर आज से चर्चा शुरू हो गई. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए दो दिनों का वक्त दिया गया है. इन दो दिनों के दौरान कुल 12 घंटे तक अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
modi and rahul gandhi

12 घंटे होगी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा( Photo Credit : News Nation)

Monsoon Session: लोकसभा में केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव पर आज से चर्चा शुरू हो गई. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए दो दिनों का वक्त दिया गया है. इन दो दिनों के दौरान कुल 12 घंटे तक अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी. अविश्वास प्रस्ताव पर बुधवार और गुरुवार को चर्चा होगी. चर्चा के बाद गुरुवार शाम चार बच्चे पीएम मोदी अविश्वास प्रस्ताव चर्चाका जवाब देंगे. बता दें कि मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रही है.  गौरतलब है कि मणिपुर हिंसा के बीच 26 जुलाई को कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने केंद्र के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Parliament Monsoon Session: अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू, गौरव गोगोई बोलने उठे तो लोकसभा में जोरदार हंगामा

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा पर किस पार्टी को मिला कितना समय

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए सभी पार्टियों को अलग-अलग समय दिया गया है. 12 घंटों तक होने वाली इस चर्चा में सबसे ज्यादा समय सत्ताधारी बीजेपी को दिया गया है. बीजेपी को कुल 6 घंटे 41 मिनट चर्चा के लिए दिए गए हैं. जबकि कांग्रेस को एक घंटा 09 मिनट का समय मिला है. वहीं डीएमके और टीएमसी को 30-30 मिनट का समय दिया गया है. वहीं YSRCP को 29 मिनट और शिवसेना को 24 मिनट चर्चा का समय दिया गया है. इनके अलावा जेडीयू 21 मिनट और बीजेडी 16 मिनट तक इस चर्चा में शामिल हो पाएगी. बीएसपी और बीआरएस को अविश्वास प्रस्ताव की इस चर्चा के लिए 12-12 मिनट का वक्त दिया गया है. जबकि चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी को इस चर्चा के लिए 8 मिनट का समय दिया गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: दिल्ली में केजरीवाल सरकार में बड़ा फेरबदल, मंत्री आतिशी को सौंपे गए दो और विभाग

बीजेपी की ओर से बोलेंगे ये नेता

अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ बीजेपी की ओर से निशिकांत दुबे, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, निर्मला सीतारमण, ज्योतिरादित्य और राजवर्धन राठौर भी सदन में अपनी बात रखेंगे. माना जा रहा है कि बीजेपी की ओर से करीब 20 वक्ता अविश्वास प्रस्ताव चर्चा में पार्टी का पक्ष रखेंगे.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • अविश्वास प्रस्ताव पर कुल 12 घंटे होगी चर्चा
  • सभी पार्टियों को बांटा गया समय
  • सबसे ज्यादा 6.41 घंटा बीजेपी को मिला वक्त

Source : News Nation Bureau

rahul gandhi congress No Confidence Motion Narendra Modi parliament-session monsoon-session india-news
Advertisment
Advertisment