Advertisment

No Confidence Motion : अविश्वास प्रस्ताव पर अमित शाह बोले- हुर्रियत-जमीयत, पाक से नहीं, बल्कि कश्मीर के युवाओं से करेंगे बात

No Confidence Motion : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष को घेरा है. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
amit shah loksabha

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह( Photo Credit : संसद टीवी)

No Confidence Motion : अविश्वास प्रस्ताव पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को संसद के निचले सदन यानी लोकसभा में पलटवार किया है. उन्होंने विपक्षी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस का सिद्धांत सत्ता में बने रहना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को 3 नासूरों से बचाया है. परिवारवाद, तृष्टिकरण, भ्रष्टाचार से बचाया है. प्रधानमंत्री बिना छुट्टी लिए 17 घंटे काम करते हैं. आजादी के बाद पीएम मोदी सबसे लोकप्रिय नेता हैं. 

Advertisment

विपक्ष का असली चरित्र दिखाएगा अविश्वास प्रस्ताव

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यूपीए का चरित्र अपनी सरकार बचाने के लिए भ्रष्टाचार करना है. यह अविश्वास प्रस्ताव देश में विपक्ष का असली चरित्र दिखाएगा. उन्होंने आगे कहा कि यह अविश्वास प्रस्ताव सिर्फ भ्रम पैदा करने के लिए लाया गया है.

Advertisment

मोदी सरकार ने सबसे ज्यादा लोगों का भरोसा जीता

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि आजादी के बाद पीएम मोदी की सरकार ही ऐसी है जिसने सबसे ज्यादा लोगों का भरोसा जीता. पीएम मोदी जनता के बीच सबसे लोकप्रिय नेता हैं. पीएम मोदी देश की जनता के लिए अथक प्रयास करते हैं. वह बिना एक भी छुट्टी लिए दिन में लगातार 17 घंटे काम करते हैं. लोग उन पर भरोसा करते हैं.

Advertisment
Advertisment

यह भी पढ़ें : Parliament Monsoon Session : नित्यानंद राय ने आतंकी हमलों पर दिया जवाब, जानें जम्मू-कश्मीर समेत देशभर में हुईं कितनी घटनाएं

सिद्धांत की रक्षा के लिए लड़ता है एनडीए

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि हमने किसानों को जो दिया है वह मुफ्त नहीं है, बल्कि हमने उन्हें आत्मनिर्भर बनाया है. वे (यूपीए) कहते रहते हैं कि वे किसानों का कर्ज माफ कर देंगे. हम सिर्फ कर्ज माफ करने में विश्वास नहीं रखते, बल्कि ऐसी व्यवस्था बनाने में विश्वास रखते हैं, जहां किसी को कर्ज लेना ही न पड़े. उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी सरकार ने कुछ ऐतिहासिक फैसले लिए और वंशवाद एवं भ्रष्टाचार को खत्म किया. यूपीए का चरित्र सत्ता की रक्षा करना है, लेकिन एनडीए सिद्धांत की रक्षा के लिए लड़ता है.

Advertisment

अमित शाह ने आगे कहा कि यह समझना होगा कि वे (UPA) जनधन योजना का विरोध क्यों कर रहे थे? पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि जब केंद्र से 1 रुपया भेजा जाता है, तो लाभार्थी तक केवल 15 पैसे ही पहुंचते हैं... लेकिन आज, आज पूरी राशि गरीबों तक पहुंचती है. उन्होंने आगे कहा कि इस सदन में एक ऐसे नेता हैं जिन्हें 13 बार लॉन्च किया गया और 13 ही बार विफल रहे. उनका एक लॉन्च मैंने भी देखा जब वे बुंदेलखंड की महिला कलावती से मिलने गए थे, लेकिन उन्होंने कलावती के लिए क्या किया? कलावती को घर, बिजली, गैस आदि देने का काम नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मोदी सरकार द्वारा उठाए गए आंतरिक सुरक्षा उपायों पर कहा कि हमने देश में पीएफआई पर प्रतिबंध लगाया और देश में 90 से अधिक स्थानों पर छापे मारे. लंदन, ओटावा और सैन फ्रांसिस्को में हमारे दूतावसों पर हमलों से संबंधित मामले एनआईए को सौंप दिए गए. 26/11 तहव्वुर हुसैन राणा को भी जल्द ही भारत में न्यायपालिका का सामना करना पड़ेगा.

उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार ने कश्मीर को आतंकवाद से पूरी तरह मुक्त कराने के लिए लगातार काम किया है. हम हुर्रियत, जमीयत और पाकिस्तान से नहीं, बल्कि कश्मीर घाटी के युवाओं से बात करेंगे.

Source : News Nation Bureau

amit sah speech on pm modi amit sah speech on parliament today parliament no confidence motion update amit shah on pm modi amit shah parliament no confidence motion
Advertisment
Advertisment