Advertisment

पतंजलि MD आचार्य बालकृष्ण के नाम पर फर्जी फेसबुक अकाउंट चलाने वाला गिरफ्तार

योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण के नाम पर फर्जी फेसबुक अकाउंट चलाने वाले एक युवक को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
पतंजलि MD आचार्य बालकृष्ण के नाम पर फर्जी फेसबुक अकाउंट चलाने वाला गिरफ्तार

पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण (फाइल फोटो)

योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण के नाम पर फर्जी फेसबुक अकाउंट चलाने वाले एक युवक को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। नोएडा पुलिस के मुताबिक युवक का नाम मोहम्मद जीशान है। पुलिस ने युवक के पास से मोबाइल फोन और दो सिम कार्ड भी बरामद किए हैं। सूत्रों के अनुसार, फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर वह बालकृष्ण के अनुयायियों से अनुचित बातें किया करता था।

Advertisment

नोएडा पुलिस ने ट्वीट कर बताया, 'आचार्य बालकृष्ण जी की फर्जी फेसबुक बनाकर उनके अनुयायियों से अशोभनीय चैटिंग करने वाले अभियुक्त- मोहम्मद जिशान को थाना सेक्टर 20 नोएडा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। कब्जे से मोबाइल फोन व दो सिम बरामद।'

Advertisment

युवक की गिरफ्तारी के तुरंत बाद पतंजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने कहा कि यह धार्मिक नेताओं को बदनाम करने की जानबूझकर किया गया प्रयास है, आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने ट्वीट किया, 'यह भारतीय संस्कृति, सभ्यता, धर्म सहित इनके धर्मगुरुओं/मार्गदर्शकों को बदनाम करने व समाज में अविश्वास एवं विघटन फैलाने की दिशा में घिनौना, सुनियोजित और संगठित प्रयास है। सोशल मीडिया पर ऐसे कृत्यों के अपराधियों को बलात्कार के समान सजा हो।'

बता दें कि इससे पहले तिजारावाला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील कर चुके हैं कि सोशल मीडिया को संरक्षित करने के लिए कड़े कानून लाया जाय ताकि इस्तेमाल नुकसान पहुंचाने वाले हथियार के रूप में न हो।

Advertisment

इससे पहले भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर एक वाट्सएप ग्रुप पर योगगुरु बाबा रामदेव की बदली हुई तस्वीर वायरल हो चुकी है।

balkrishna Social Media Mohammad Jeeshan BABA RAMDEV patanjali Acharya Balkrishna Facebook Noida Police
Advertisment
Advertisment