Advertisment

North India Weather Update : उत्तर भारत में भीषण गर्मी से लोगों को मिली राहत, बदला मौसम ने मिजाज, इन इलाकों में होगी भारी बारिश

दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में लोगों को गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली की बात करें तो आज दिल्ली में मौसम में बदलाव होगा, दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना है. साथ ही इसका असर उत्तर भारत में देखने को मिलेगा.

author-image
Ravi Prashant
New Update
imd weather alert

आज का मौसम( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी के बीच मौसम ने करवट बदल ली है. आज सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. साथ ही तेज ठंडी हवाएं भी चल रही हैं. जिस तरह से मौसम में बदलाव हुआ है उसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आज बारिश की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर में लोग भीषण गर्मी और लू से परेशान थे, ऐसे में मौसम में आए इस बदलाव से लोगों ने राहत की सांस ली है. मौमस विभाग के मुताबिक, आज पूरे दिन आसमान में काले बादल छाए हुए रहेंगे. 

Advertisment

दिल्ली-एनसीआर में होगी झमाझम बारिश

आईएमडी के मुताबिक बताया जा रहा है कि आज दिल्ली एनसीआर में अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक जा सकता है. वहीं, न्यूनतम तापमान की बात करें तो यह 30 डिग्री तक रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार, शनिवार और रविवार के बीच भारी बारिश और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. वहीं, दिल्ली एनसीआर में 30 जून तक मॉनसून आने की उम्मीद है. 

उत्तराखंड में गिरा 6 डिग्री तापमान

वहीं, उत्तराखंड में भी पहाड़ों से लेकर मैदान तक मौसम बदल गया है. मैदानी इलाकों में भारी बारिश हुई है. वहीं पहाड़ी इलाकों में भी ठंड महसूस की जाने लगी है. देहरादून समेत कई हिस्सों में तापमान 6 डिग्री तक गिर गया है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

ये भी पढ़ें- यूपी में हुई प्री मानसून की एंट्री, आंधी-तूफान ने ली 6 लोगों की जान

यूपी में लोगों को गर्मी से मिली राहत

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और लू से लोगों को राहत मिल गई है. पिछले 24 घंटे में मौसम बदल गया है. राज्य के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई है, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली है. वहीं, मौसम विभाग ने कई इलाकों में तेज आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में मौसम में बदलाव आ गया है और तापमान में तेजी से गिरावट आएगी.

बिहार में भी मौसम के बदले तेवर

बिहार में चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिल गई है. कई हिस्सों में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के कई जिलों में प्री-मानसून गतिविधियां शुरू हो गई हैं. बिहार में अगले 3-4 दिनों के अंदर मॉनसून आ सकता है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

weather report Patna weather Weather Update Delhi-NCR Weather Report ttarakhand Weather
Advertisment
Advertisment