Today's Top News : उत्तर भारत के कई हिस्सों में झमाझम बारिश, आज से शुरू होगा राज्यसभा का पहला सत्र

दिल्ली-एनसीआर में जहां गर्मी का प्रकोप जारी है, वहीं उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. इस मौसम के बीच आज से राज्यसभा का पहला सत्र शुरू होगा.

author-image
Ravi Prashant
New Update
aaj ki khabaren  1

आज की मुख्य खबरें( Photo Credit : News Nation)

उत्तर भारत में मानसून के प्रवेश के साथ ही लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है. हालांकि दिल्ली-एनसीआर में गर्मी का कहर जारी है. इस भीषण गर्मी के बीच आज राज्यसभा का 264वां सत्र शुरू होगा. वहीं, कथित शराब घोटाले के आरोप में सीबीआई ने दिल्ली के सीएम को गिरफ्तार कर लिया है. ट्रायल कोर्ट ने उन्हें 3 दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया है. इस बीच आज सुबह 6 बजे से अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है. साथ ही आज रात 8 बजे से सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड आमने-सामने होंगे.

Advertisment

दिल्ली-एनसीआर में कब आएगा मानसून?

दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी का कहर जारी है. हालांकि उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम सुहाना हो गया है और कई इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है. यूपी और मध्य प्रदेश में 26 जून को मॉनसून प्रवेश कर चुका है. मानसून के आगमन के साथ ही बारिश की बूंदों से जमीन गीली होने लगी है. किसानों के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिल रही हैं. वहीं, दिल्ली-एनसीआर में मानसून के आगमन की बात करें तो यह 1-2 दिन के भीतर आ सकता है. आईएमडी के मुताबिक, उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश के अलर्ट जारी किए गए हैं. 

आज से शुरू होगा राज्यसभा का सत्र

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू गुरुवार यानी आज लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी. 18वीं लोकसभा के गठन के बाद संसद की संयुक्त बैठक में यह उनका पहला संबोधन होगा. लोकसभा का सत्र सोमवार से शुरू हो गया जबकि राज्यसभा का 264वां सत्र आज से शुरू होगा. यह सत्र 3 जुलाई तक चलेगा.

सीएम अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से हल्की राहत

कथित शराब घोटाले में सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है. ट्रायल कोर्ट ने उन्हें 3 दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया है. कोर्ट ने उन्हें हर दिन अपनी पत्नी और वकील से तीस मिनट तक मिलने की इजाजत दी है. आपको बता दें कि सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था. सीएम 3 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में हैं.

अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुरू हुई मैदानी जंग

टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच सुबह 6 बजे शुरू हो गया है और ये मैच अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है. वहीं, आज रात 8 बजे से सेमीफाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैंड से होगा. इन दोनों मुकाबलों के साथ ही आज यह साफ हो जाएगा कि फाइनल मुकाबले में कौन सी टीमें आमने-सामने होंगी.

Source : News Nation Bureau

Weather News Monsoon News todays news IMD Weather Report delhi weather report India and England rajya-sabha Semi Final
Advertisment
Advertisment