Advertisment

एक ही दिन में स्पाइसजेट संग दो हादसे, अब विंडशील्ड हुई क्रैक

जानकारी के मुताबिक लगभग 23,000 फीट की ऊंचाई पर, सह-पायलट की तरफ की विंडशील्ड का बाहरी शीशा टूट गया, लेकिन केबिन का दबाव सामान्य रहा.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
Spicejet

मंगलवार को ही कराची में हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

स्पाइसजेट की एक फ्लाइट को तकनीकी खराबी के चलते सुबह कराची एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी और उसके बाद आज ही स्पाइसजेट की एक और फ्लाइट को अचानक मुंबई में लैंड कराना पड़ा. डीजीसीए के मुताबिक स्पाइसजेट के क्यू-400 विमान में 23 हजार फीट ऊंचाई पर विंडशील्ड में दरार आ गई थी. इसके बाद तत्काल कांडला-मुंबई फ्लाइट को मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड कराने का निर्णय लिया गया. मंगलवार को हुई दोनों घटनाओं की जांच शुरू कर दी है. इसके साथ ही पिछली पांच घटनाओं की जांच भी की जा रही है.

Advertisment

बता दे की पिछले 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी की यह सातवीं घटना है. डीजीसीए के मुताबिक अधिकारियों ने मंगलवार को हुई दोनों घटनाओं की जांच शुरू कर दी है. इसके साथ ही पिछली पांच घटनाओं की जांच भी की जा रही है.

डीजीसीए ने सुबह की घटना के बारे में बताया कि स्पाइसजेट विमान के क्रू ने देखा कि फ्यूल टैंक का इंडिकेटर फ्यूल की मात्रा को तेजी से घटता दिखा रहा था. विमान के फ्यूल टैंक की चेकिंग की गई जिसमे कुछ गड़बड़ नहीं मिली, टैंक में भी कहीं से कोई लीक नहीं दिखा, लेकिन इंडिकेटर फिर भी ईंधन कम दिखा रहा था. इसलिए प्लेन को कराची में लैंड कराया गया.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • अब कांडला से मुंबई जा रही स्पाइसजेट फ्लाइट की विंडशील्ड टूटी
  • इसके पहले कराची में स्पाइसजेट के विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग
इमरजेंसी लैंडिंग कराची विंडशील्ड मुंबई स्पाइसजेट spicejet Karachi mumbai Wind Shield Crack emergency-landing
Advertisment
Advertisment