Todays News: अयोध्या पहुंचेगी NSG की टुकड़ी, CM केजरीवाल से जुड़े मामले की कोर्ट में सुनवाई, जानें आज की पांच बड़ी खबरें

Todays News: ओमान के तट पर टैंकर पलटा, इस हादसे में 13 भारतीय लापता हैं. शरद पवार ने महाराष्ट्र में धार्मिक यात्रा के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे को न्योता भेजा. आइए जानें क्या हैं आज की प्रमुख खबरें 

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
newsnation news

newsnation news( Photo Credit : newsnation)

Todays News:  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से जुड़े दो मामलों में आज अदालत में सुनवाई होगी. सीएम ने तीन दिन की पुलिस हिरासत को हाईकोर्ट में चुनौती दी है. इसके अलावा भ्रष्टाचार मामले में जमानत को लेकर याचिका भी दायर की है. महराष्ट्र के पंढरपुर की सालाना धार्मिक यात्रा के लिए शरद पवार ने राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे को न्योता दिया है. अयोध्या में एनएसजी की एक टुकड़ी को स्थायी रूप से तैनात करने की तैयारी हो रही है. आज एक टुकड़ी यहां पर पहुंच जाएगी. अयोध्या में रहकर राम जन्मभूमि और इसके आसपास के इलाकों की सुरक्षा का जायजा लेगी. 

Advertisment

महाराष्ट्र में धार्मिक यात्रा को लेकर राहुल गांधी और ठाकरे को निमंत्रण 

महाराष्ट्र में मशहूर पंढरपुर वार्षिक धार्मिक यात्रों को लेकर शरद पवार ने 17 जुलाई को खत्म होने वाली यात्रा में शामिल होने को लेकर राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे को न्योता दिया है.

ये भी पढ़ें: Oman: ओमान तट के पास समुद्र में डूबा तेल टैंकर, 13 भारतीय समेत चालक दल के 16 सदस्य लापता

ओमान के तट पर टैंकर पलटा 13 भारतीय लापता

ओमान के तट पर एक बड़ा हादसा होने की खबर सामने आई हैं. यहां एक तेल टैंकर के पलट जाने से 13 भारतीयों समेत 16 लोगों का चालक दल लापता हो चुका है. इस दल में तीन श्रीलंकाई सदस्य भी थे. अभी तक किसी का कोई सुराग नहीं मिला है. हालांकि सभी को बचाने के लिए बचाव अभियान जारी है. 

एनएसजी की टुकड़ी अयोध्या में परखेगी सुरक्षा

अयोध्या में एनएसजी की एक टुकड़ी स्थायी रूप से यहां पर तैनात रहने वाली है. आज एनएसजी की एक टुकड़ी अयोध्या पहुंच रही है. यह टुकड़ी चार दिनों तक अयोध्या की सुरक्षा के इंतजाम की पड़ताल करेगी. इसकी कमजोर कड़ी को समाने लाएगी. 

सीएम केजरीवाल से जुड़े दो केस में आज कोर्ट में सुनवाई 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से जुड़े दो मामलों को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई होने वाली है. केजरीवाल ने CBI की ओर से अपनी गिरफ्तारी और 3 दिन की पुलिस हिरासत को लेकर हाईकोर्ट को चुनौती दी है. वहीं भ्रष्टाचार केस में जमानत के लिए याचिका भी दायर की है. इस केस को लेकर सीबाआई जवाब दाखिल करेगी.

Advertisment

राहुल गांधी ने दिहाड़ी मजदूरों के लिए कही ये बात 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कहा, आज भारत में दिहाड़ी मजदूरों से लेकर सरकारी कर्मचारी सभी काफी तकलीफ में हैं- कोई महंगाई, बेरोजगारी से, तो कोई सरकार द्वारा की गई उपेक्षा से. इन सबके लिए आवाज उठाई जाएगी. सड़क से लेकर संसद तक उनकी आवाज उठाऊंगा. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

todays big news International Big breaking Breaking news newsnation Aaj ki taaja khabar India News in Hindi world news in hindi CM kejriwal
Advertisment