Advertisment

राहुल गांधी के हिंदू हिंसक वाले बयान पर नूपुर शर्मा भड़कीं, संस्कृत का श्लोक कहकर की नेता प्रतिपक्ष की आलोचना

राहुल गांधी के हिंदू हिंसक वाले बयान पर विवाद थम नहीं रहा है. अब भाजपा नेता नूपुर शर्मा ने उनकी आलोचना की है.

author-image
Publive Team
New Update
Nupur Sharma

Nupur Sharma( Photo Credit : Social Media)

लोकसभा में राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान पर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. भाजपा नेताओं ने उनके बयान पर आपत्ति जाहिर की है. उन्होंने राहुल से माफी की मांग की है. इस बीच, भाजपा नेता नूपुर शर्मा ने राहुल के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी. शर्मा ने कहा कि जो धर्म का विनाश करता है, धर्म उनका विनाश कर देता है. एक्स पर एक पोस्ट करते हुए उन्होंने कहा कि हिंदू हिंसक नहीं है. हिंसक वो है जो हिंदुओं के नरसंहार की बात करता है. संस्कृत का एक श्लोक लिखते हुए उन्होंने कहा कि  धर्म एव हतो हन्ति धर्मो रक्षति रक्षितः। तस्माद्धर्मो न हन्तव्यो मा नो धर्मो हतोऽवधीत्।। अर्थात जो हिंदू धर्म का विनाश करता है धर्म उसका विनाश कर देता है और जो धर्म की रक्षा करता है, धर्म उसकी रक्षा करता है.  

Advertisment

प्रधानमंत्री मोदी ने भी साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज संसद में राहुल के हिंदू हिंसक वाले बवाल पर बड़ा प्रहार किया. उन्‍होंने कहा, ह‍िंदू सहनशील होते हैं. उन पर झूठा आरोप लगाने की साजिश हो रही है. देश ये भूलने वाला नहीं है. देश शक्‍ति‍ की पूजा करती है. आप उस शक्‍त‍ि के विनाश की  बात करते हो. ह‍िंंदू धर्म की तुलना अजब-गजब शब्‍दों से करते हैं. ये लोग ताल‍ियां बजाते हैं. देश ये माफ नहीं करने वाला है. सोची समझी रणनीत‍ि के तहत ह‍िंंदू परंपरा को बदनाम क‍िया जा रहा है. उनका अपमान करने का फैशन बन चुका है.

सीएम योगी ने की आलोचना

मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक दिन पहले कहा था कि हिंदू भारत की मूल आत्मा है. हिंदू सहिष्णुता, उदारता और कृतज्ञता का पर्यायवाची है. गर्व है कि हम हिंदू हैं. मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबी हुई पार्टी और खुद को एक्सीडेंटल हिंदू कहने वाले शहजादे को यह बात समझ नहीं आएगी. आपने दुनियाभर के हिंदुओं की भावनाएं आहत की हैं. आपको सबसे माफी मांगनी चाहिए. आपने भारत माता की आत्मा को लहूलुहान किया है.  

बता दें, राहुल गांधी ने सदन में कहा था कि जो अपने आपको हिंदू कहते हैं, वो 24 घंटे हिंसा और नफरत की बातें करते हैं।

Advertisment

Source : News Nation Bureau

nupur sharma Hindus rahul gandhi
Advertisment
Advertisment