Advertisment

Omicron : आंध्र प्रदेश में विदेशों से लौटे 30 लोगों का पता नहीं, द. अफ्रीका से भी आए थे 9 लोग

ओमीक्रॉन (Omicron) वेरिएंट को देखते हुए प्रशासन भी इन्हें खोजने के लिए अपनी कार्रवाई तेज कर दी है. विशाखापट्टनम जिला प्रशासन ने विदेशों से लौटे लोगों की तलाशी के लिए सभी जिला अधिकारियों को अलर्ट कर दिया है.

author-image
Vijay Shankar
एडिट
New Update
checking on airport

checking on airport ( Photo Credit : File Photo)

नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर पूरी दुनिया सहमी हुई है. ऐसे में आंध्र प्रदेश में विदेशों से लौटे उन 30 यात्रियों को लेकर सभी की चिंताएं बढ़ा दी है जो आरटी-पीसीआर कराए एयरपोर्ट (Airport) से बाहर निकल चुके हैं. फिलहाल आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) प्रशासन विदेशों से लौटे 60 में से 30 लोगों की तलाश में जी जान से जुट गई है. खास बात यह है कि इन 60 लोगों में से 9 लोग ऐसे हैं जो दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से भारत लौटे थे. ये सभी पिछले 10 दिनों में अलग-अलग जगहों से यहां लौटे थे. इन 60 यात्रियों में से 30 लोग विशाखापत्तनम में ठहरे हुए हैं जबकि 30 लोगों का कुछ पता नहीं है. ये सभी राज्य के अलग-अलग जगहों के लिए प्रस्थान कर चुके हैं. उनमें से कुछ टेलीफोन का भी कोई जवाब भी नहीं दे रहे हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Omicron से संक्रमित व्यक्ति 18 से 20 लोगों को कर सकता है पॉजिटिव, ऐसे करें बचाव

ओमीक्रॉन (Omicron) वेरिएंट को देखते हुए प्रशासन भी इन्हें खोजने के लिए अपनी कार्रवाई तेज कर दी है. विशाखापट्टनम जिला प्रशासन ने विदेशों से लौटे लोगों की तलाशी के लिए सभी जिला अधिकारियों को अलर्ट कर दिया है जो पिछले 10 दिनों के अंदर राज्य के अलग-अलग जगहों पर जा चुके हैं. हालांकि प्रशासन को इस बात की जानकारी मिली है कि इन 30 यात्रियों में से दो बोस्सवाना से और एक साउथ अफ्रीका से लौटे थे जो कृष्णा जिले के अपने-अपने गांव लौट चुके हैं. बाकी की तलाश जारी है.ओमीक्रॉन के खतरे को देखते हुए राज्य हाई अलर्ट पर है.

सभी एयरपोर्ट पर सख्ती

Advertisment

राज्य के सभी एयरपोर्ट पर सख्ती तेज कर दी गई है. सभी एयरपोर्ट पर यात्रियों की स्क्रीनिंग तेज कर दी है. जबकि 

पिछले 10 दिनों में विदेशों से लौटे लोगों का पता लगाया जा रहा है. अधिकारियों को इस बात की जानकारी है कि इनमें से नौ लोग दक्षिण अफ्रीका से यात्रा कर भारत लौटे हैं. उनमें से अधिकांश यात्री सीधे विशाखापट्टनम में नहीं उतरे हैं. विशाखापट्टनम के जिला संयुक्त कलेक्टर अरुण बाबू ने कहा कि अब तक विदेशों से लौटे किसी भी लोगों में पॉ़जिटिव टेस्ट नहीं देखने को मिले हैं. उन्होंने कहा कि नए वेरिएंट ओमीक्रोन को देखते हुए सभी यात्री का आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाना चाहती है. वह किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • 30 लोग बिना आरटी-पीसीआर कराए एयरपोर्ट से बाहर निकल चुके हैं.
  • हाल ही में 60 यात्री अलग-अलग जगहों से भारत लौटे थे
  • इनमें से 9 लोग ऐसे हैं जो दक्षिण अफ्रीका से यात्रा कर भारत लौटे थे
30 people corona भारत South Africa INDIA साउथ अफ्रीका abroad कोविड Airport कोरोना विशाखापट्टनम omicron ओमीक्रॉन COVID Visakhapatnam
Advertisment
Advertisment