Advertisment

कमला मिल्स कंपाउंड अग्निकांड मामला: होटल मालिक के रिश्तेदार ने की सीबीआई जांच की मांग

आदित्य सांघवी की माने तो आगजनी की घटना वन-एबव होटल की वजह से नहीं बल्कि अन्य दो होटल की वजह से हुई है। इसलिए सांघवी ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और पीएम मोदी को एक ख़त लिखा है।

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
कमला मिल्स कंपाउंड अग्निकांड मामला: होटल मालिक के रिश्तेदार ने की सीबीआई जांच की मांग

कमला मिल्स कंपाउंड अग्निकांड मामले में की सीबीआई जांच की मांग (पीटीआई)

कमला मिल्स कंपाउंड अग्निकांड मामले में वन-एबव होटल के मालिक के एक रिश्तेदार आदित्य सांघवी ने राष्ट्रपति और पीएम को ख़त लिख कर सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) जांच की मांग की है।

Advertisment

आदित्य सांघवी की माने तो आगजनी की घटना वन-एबव होटल की वजह से नहीं बल्कि अन्य दो होटल की वजह से हुई है। इसलिए सांघवी ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और पीएम मोदी को एक ख़त लिखा है।

इस ख़त में उन्होंने आगजनी के लिए दूसरे होटल को ज़िम्मेदार बताते हुए घटना की सीबीआई से जांच करवाने की मांग की है।  

इस मामले में पब के दो मैनेजरों को मुंबई की एक अदालत ने सोमवार को नौ जनवरी तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

Advertisment

पिछले हफ्ते 29 दिसंबर को हुए इस हादसे में 14 लोगों की जान चली गई थी और 55 लोग झुलस गए थे।

Advertisment

मुंबई पब हादसे में 1-एबव पब के दो मैनेजर गिरफ्तार, मालिकों की तलाश जारी

वन एबव के प्रबंधक केविन बावा (35) और लिस्बन लोपेज (34) को रविवार रात पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था और बाद में उन्हें सोमवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया।

दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304 (मानव-वध का आपराधिक मामला, जोकि हत्या की श्रेणी में नहीं आता है), धारा 337 (जान को खतरा पैदा कर या व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर चोट पहुंचाना), धारा 34 (समान मंशा से कई लोगों द्वारा किया गया कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Advertisment

जांच अधिकारियों के मुताबिक, आग लगने पर घबराए हुए ग्राहकों को सुरक्षित आपातकाली रास्तों से निकालने के बजाए बावा और लोपेज कथित तौर पर मौके से भाग गए थे। अगर दोनों प्रबंधक अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते तो हताहतों की संख्या कम होती।

कमला मिल्स हादसा: सेल्फी की सनक से बढ़ी मरने वालों की संख्या

इससे पहले रविवार को पुलिस ने वन-एबव पब के फरार मालिक व साझेदार, कृपेश संघवी और जिगर संघवी के रिश्तेदार राकेश संघवी (46) और राकेश के बेटे आदित्य (26) को उनको आश्रय देने व गिरफ्तारी में बाधा पहुंचाने को लेकर दबोच लिया। जिन्हें मजिस्ट्रेट के सामने 25,000 रुपये का प्रत्येक से मुचलका भरवाने के बाद जमानत पर छोड़ दिया गया।

Advertisment

आग की घटना के चंद घंटे बाद पुलिस ने शुक्रवार को मोजो बिस्ट्रो और वन-एबव के मालिकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (मानव-वध का आपराधिक मामला, जोकि हत्या की श्रेणी में नहीं आता है) समेत भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (मध्य) एस. जयकुमार के मुताबिक, राकेश संघवी और उनके पुत्र आदित्य उसी भवन के 16वें माले पर रहते हैं, जिसमें कृपेश का भी एक फ्लैट है। आग हादसे के बाद आरोपियों को पनाह देने के आरोप में दोनों को गिरफ्तार किया गया है।

और पढ़ें: कमला मिल्स आग मामले में 5 BMC अधिकारी निलंबित, बीजेपी-शिवसेना में जुबानी जंग

Source : News Nation Bureau

president-kovind One Above restaurant cbi Kamala Mills Fire PM modi
Advertisment
Advertisment