Advertisment

48 घंटे में जवानों की शहादत का बदला, 5 आतंकियों को जहन्‍नुम में पहुंचाने के साथ खत्‍म हुआ ऑपरेशन हंदवाड़ा

सुरक्षाबलों ने जम्‍मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के सबसे बड़े दुश्मनों का काम तमाम कर दिया है. जी हां.. हिंदुस्तान का मोस्ट वांडेड आतंकी को जहन्नुम पहुंचा दिया गया है. अवंतीपुरा के पास एक गांव में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को घेर कर उन्हें ढेर कर दिया है.

author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
Encounter

48 घंटे में जवानों की शहादत का बदला, जहन्‍नुम में पहुंचे 5 आतंकी( Photo Credit : ANI Twitter)

सुरक्षाबलों ने जम्‍मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के सबसे बड़े दुश्मनों का काम तमाम कर दिया है. जी हां.. हिंदुस्तान का मोस्ट वांडेड आतंकी को जहन्नुम पहुंचा दिया गया है. अवंतीपोरा (Awantipora) के पास एक गांव में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को घेर कर उन्हें ढेर कर दिया है. कश्मीर के हंदवाड़ा में भारतीय जवानों पर कायराना हमला करने का अंजाम क्या होता है. सुरक्षा बलों ने पुलवामा के अवंतीपुरा में यह दिखा दिया, जहां एक गांव में आतंकियों की घेराबंदी कर हिज्बुल के टॉप कमांडर रियाज नायकू को मौत के घाट उतार दिया. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : भारत के वैज्ञानिकों का कमाल, खोज ली कोरोना वायरस की दवा

यह वहीं आतंकी है जिसपर 12 लाख रुपये का इनाम था और वो तब से सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर था. साल 2016 में जब आतंक के पोस्टर ब्वॉय बुरहान वानी को ढेर किया गया था. ये बुरहान वानी गैंग का आखिरी चेहरा था, जिसकी तलाश हिंद के जवानों को लंबे समय से थी.

दरअसल, सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि तीन आतंकी पुलवामा के शरशाली इलाके में छिपे हुए हैं. जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी की. इसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में तीनों आतंकियों का काम तमाम कर दिया गया. इस बड़े आतंकी का खात्मा कश्मीर को आतंक मुक्त बनाने की ओर बहुत बड़ा कदम माना जा रहा है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर फिर बोला हमला, पूछा- 17 मई के बाद क्या और कैसे होगा?

टॉप 10 मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची में वह शामिल था. इतना ही नहीं, सुरक्षाबलों ने इस आतंकी को A++ कैटेगरी के आतंकियों की लिस्ट में रखा था. साल 2012 से सक्रिय यह आतंकी दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के अवंतीपोरा का रहने वाला था. सब्जार बट के मारे जाने के बाद ये घाटी मे हिज्बुल का कमांडर बन बैठा था.

Source : इदरीस

Terrorists Matyrdom Jammu and Kashmir Handwara
Advertisment
Advertisment