Advertisment

विपक्ष ने मनाया काला दिवस, बीजेपी ने कहा- 'यह काला धन समर्थन दिवस है' (Video)

नोटबंदी के ऐलान के एक महीने पूरे होने के बावजूद लोगों की मुश्किलें कम नहीं हो रही है। नोटबंदी के फैसले का विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं।

author-image
Jeevan Prakash
एडिट
New Update
विपक्ष ने मनाया काला दिवस, बीजेपी ने कहा- 'यह काला धन समर्थन दिवस है' (Video)

गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन करते विपक्षी दलों के सांसद

नोटबंदी के ऐलान के एक महीने पूरे होने के बावजूद लोगों की मुश्किलें कम नहीं हो रही है। नोटबंदी के फैसले का विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं। कांग्रेस, टीएमसी, बीएसपी और एसपी ने गुरुवार को 'काला दिवस' मनाया।

Advertisment

विपक्षी दल के सांसद काली पट्टी बांध कर संसद भवन पहुंचे जहां उन्होंने गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया।  वहीं सरकार ने विपक्षी दलों के काला दिवस को 'काला धन समर्थन दिवस' करार दिया है। 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, 'नोटबंदी जिसको मोदी का साहसिक कदम बताया बताया जा रहा है, दरअसल वह एक मूर्खतापूर्ण निर्णय है।' उन्होंने कहा, 'संंसद चलाने की जिम्मेदारी स्पीकर और सरकार की है, न कि विपक्ष की।'

राहुल ने कहा कि लोकसभा में मुझे बोलने दिया जाए तो मैं सब बता दूंगा कि पेटीएम कैसे पे टू मोदी होता है।

Advertisment

Advertisment

लोकसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, 'पहले पीएम ने 5 दिन, फिर 5 हफ्ता और फिर 50 दिन का समय लिया। लेकिन एक महीने होने के बावजूद 50 प्रतिशत भी हालत में सुधार नहीं हुआ है।'

Advertisment

कांग्रेस ने बुधवार को राज्यसभा में सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद अब तक 84 लोगों की लाइनों में मौत हो चुकी है।

Advertisment

विपक्ष के हंगामें और सरकार के अपने रूख के कारण अब तक का संसद का शीतकालीन सत्र बाधित ही रहा है। लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी दल चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी और वोटिंग की मांग कर रहे हैं।

केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद से देश भर में नकदी की कमी, केंद्रीय कर्मचारियों को कथित तौर पर वेतन का भुगतान न होने को लेकर विपक्ष सदन में हंगामा कर रहा है।

और पढ़ें: नोटबंदी के एक महीने पूरा, जानें पिछले 30 दिनों में कब क्या हुआ?

HIGHLIGHTS

  • नोटबंदी के एक महीने पूरे, विपक्षी दलों ने मनाया 'काला दिवस'
  • 'सरकार ने कहा यह काला धन समर्थन दिवस है'
  • राहुल ने कहा, 'नोटबंदी साहसिक नहीं, मूर्खतापूर्ण कदम है'

Source : News Nation Bureau

Narendra Modi Opposition protests parliament demonetisation
Advertisment
Advertisment