Advertisment

जम्मू-कश्मीर में LoC पर पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन, High Alert पर सेना

क्रवार देर रात पाक रेंजर्स ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय चौकियों पर बिना उकसावे के गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका भारतीय सेना ने'मुंहतोड़' जवाब दिया है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
Jammu kashmir

india army( Photo Credit : social media)

दुश्मन देश पाकिस्तान सरहद पर अपनी नापाक करतूतों से बाज नहीं आ रहा है. खबर है कि, शुक्रवार देर रात पाक रेंजर्स ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय चौकियों पर बिना उकसावे के गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका भारतीय सेना ने'मुंहतोड़' जवाब दिया है. मिली जानकारी के अनुसार, कृष्णाघाटी में एक फॉरवर्ड भारतीय चौकी पर सीमा पार से गोलीबारी की सूचना मिली, जिसके बाद LoC पर तैनात जवानों ने जवाबी कार्रवाई की. ये गोलीबारी थोड़ी देर तक चली, जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ है. 

Advertisment

जानकारों की मानें तो, पाकिस्तानी सैनिकों की ये करतूत भारत की सीमा में दाखिल होने वाले आतंकवादियों को कवर फायर देने की कोशिश हो सकती है. लिहाजा भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी आतंकवादियों की किसी भी संभावित घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के लिए निगरानी बढ़ा दी है. साथ ही साथ इलाके की तलाशी की जा रही है.  

कश्मीर में चल रही अमरनाथ यात्रा

गौरतलब है कि, पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा बेवजह की गई ये गोलीबारी कश्मीर में चल रही अमरनाथ यात्रा के बीच हुई है, जिसमें 4,500 से अधिक तीर्थयात्रियों का पहला जत्था पवित्र तीर्थ स्थल की यात्रा के लिए घाटी में पहुंच रहा है. 

Advertisment

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक RR स्वैन का कहना है कि, वार्षिक अमरनाथ यात्रा के लिए व्यापक सुरक्षा उपाय किए गए हैं. 52-दिवसीय तीर्थयात्रा 29 जून को दो मार्गों - अनंतनाग में पारंपरिक 48 किमी लंबे नुनवान-पहलगाम मार्ग और गांदरबल में 14 किमी छोटे लेकिन खड़ी बालटाल मार्ग - से शुरू होगी. अमरनाथ यात्रा 19 अगस्त को समाप्त होगी.

चार आतंकी घटनाओं से दहल गया देश

मालूम हो कि, जम्मू 9 से 12 जून के बीच रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में चार आतंकी घटनाओं से दहल गया था, जिसमें सात तीर्थयात्रियों और एक सीआरपीएफ जवान सहित 10 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं कठुआ जिले में एक मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को भी मार गिराया गया था.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Ceasefire Violation Kashmir ceasefire violation ceasefire violation poonch Pakistan Ceasefire Violation
Advertisment
Advertisment