Advertisment

अंतरराष्ट्रीय सीमा से 150 मीटर दूर  पाकिस्तान ने बनाई सुरंग, BSF ने खोज निकाला

यह पाकिस्तान पोस्ट चमन खुर्द से भी सिर्फ 900 मीटर की दूरी पर है. इसका पता तब चला है जब बीएसएफ की ओर से विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया.

author-image
Pradeep Singh
New Update
PAKISTAN

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरंग( Photo Credit : News Nation)

जम्मू-कश्मीर के सांबा में सीमा सुरक्षा बल (BSF) की 48 बटालियन की सीमा चौकी चक फकीरा के क्षेत्र में एक पाकिस्तानी सुरंग का पता चला है. यह सुरंग अंतरराष्ट्रीय सीमा से सिर्फ 150 मीटर की दूरी पर है. यह पाकिस्तान पोस्ट चमन खुर्द से भी सिर्फ 900 मीटर की दूरी पर है. इसका पता तब चला है जब बीएसएफ की ओर से विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया. सीमा पार से आए दिन आतंकी भारत में घुसपैठ की कोशिश करते रहते हैं. इसके लिए वो कई बार सुरंगों का सहारा भी लेते हैं. इससे पहले भी कई बार बीएसएफ ने जम्मू के अलग-अलग इलाकों में पाकिस्तानी सुरंगें खोजी हैं. कठुआ के हीरानगर सेक्टर में भी अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक सुरंग का पता चला था. बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया था कि यह सुरंग आतंकियों की घुसपैठ की सुविधा के लिए सीमा पार से बनाई गई थी. इस सुरंग की लंबाई करीब 150 मीटर थी. इस सुरंग से सीमेंट की बोरियां भी बरामद हुई थीं.

Advertisment

यह भी पढ़ें : दिल्ली में फिर बढ़ी कोरोना केसों की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 1354 नए मामले

एलओसी पर सख्ती के बाद पाकिस्तान ने आतंकियों को धकेलने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. इससे पहले अगस्त 2020 में सांबा के सीमावर्ती गांव बैन ग्लाड की सीमा पर एक सुरंग मिली थी. सीमा से 50 मीटर दूर मिली इस सुरंग में पाकिस्तान निर्मित बोरियां बरामद हुई थीं, जिनमें बालू (रेत) भरी हुई थी.

150 meters away BSF discovered Pakistan built a tunnel International Border
Advertisment
Advertisment