Advertisment

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने फिर अलापा कश्मीर का राग, कहा- जो ये समस्या सुलझाएगा उसे नोबेल पुरस्कार दें

पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर कहा, मुझे नोबेल पुरस्कार नहीं चाहिए, लेकिन जो व्यक्ति कश्मीर के मुद्दे को कश्मीरी लोगों को इच्छा के अनुसार सुलझाएगा उसे नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने फिर अलापा कश्मीर का राग, कहा- जो ये समस्या सुलझाएगा उसे नोबेल पुरस्कार दें

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) के विंग कमांडर अभिनंदन को लौटाने के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को नोबेल पुरस्कार की मांग पाकिस्तान में उठ रही थी. इस बीच पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर कहा, मुझे नोबेल पुरस्कार नहीं चाहिए, लेकिन जो व्यक्ति कश्मीर के मुद्दे को कश्मीरी लोगों को इच्छा के अनुसार सुलझाएगा उसे नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए.

Advertisment

यह भी पढ़ें ः अमित शाह ने बताया- Air Strike में मारे गए इतने आतंकी, कांग्रेस ने दावों पर उठाया सवाल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को ट्वीट कर एक बार फिर कश्मीर के मद्दों को उठाया है. पीएम इमरान खान ने लिखा, मैं नोबेल पुरस्कार के योग्य नहीं हूं. नोबेल शांति पुरस्कार उसे मिलना चाहिए जो व्यक्ति कश्मीर की समस्या को सुलझाए. इस समस्या के समाधान से दोनों देशों के बीच शांति और विकास लौटेगा.

यह भी पढ़ें ः आतंकवादियों, चरमपंथियों और राजनीतिक दलों में अंतर करना चाहिए : सत्यपाल मलिक

Advertisment

बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमले होने से CRPF के 40 जवान शहीद हो गए. इसके बाद भारत-पाकिस्तान के बीच काफी तनाव बढ़ गया था. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के अधिकृत कश्मीर स्थित बालाकोट में हवाई हमला किया, जिसमें जैश के कई आतंकी ढेर हो गए थे. इस Surgical Strike 2 के बाद पाकिस्तानी वायुसेना भारत की सीमा में घुस आई थी, जिन्हें खदेड़ने के चक्कर में भारत का एक विमान पाकिस्तान की सीमा में जा गिरा था.

यह भी पढ़ें ः Indian Airforce ने जैश के ठिकानों को उड़ाने के लिए यहां से ली सटीक जानकारी

इस दौरान भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान के चंगुल में फंस गए थे. इसके बाद भारत और अंतराष्ट्रीय दबाव के बाद पाकिस्तान ने दो दिन में उन्हें भारत को वापस सौंपा. हालांकि, इस पूरी प्रक्रिया को इमरान खान ने इस तरह पेश किया कि जिस तरह वह शांति का संदेश दे रहे हों. इसके बाद पाकिस्तानी संसद में एक प्रस्ताव पेश पास कर भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव को शांत करने के लिए और युद्ध को टालने के लिए इमरान खान को नोबेल का शांति पुरस्कार देने की मांग हुई थी.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

abhinandan INDIA PM Imran Khan jammu-kashmir Nobel prize Pulwama Terrorist Attack Pulwama kashmir pakistan PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment