Advertisment

Parliament Monsoon Session: नए संसद भवन में चलेगा मानसून सत्र, सरकार ने ट्वीट कर बताई तारीख

Parliament Monsoon Session 2023 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को नया संसद भवन सौंप दिया है. नए संसद भवन में पहला मानसून सत्र 2023 होने वाला है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
new Parliament House

Parliament Monsoon Session 2023( Photo Credit : File Photo)

Parliament Monsoon Session 2023 : नए संसद भवन में इस बार मानसून सत्र 2023 (Monsoon Session 2023) होगा. संसद का मानसून सत्र कब से होगा, इसे लेकर केंद्र सरकार ने ट्वीट कर तारीख की जानकारी दी है. इस बार मानसून सत्र काफी हंगामेदार रहने वाला है, क्योंकि आम आदमी पार्टी राज्यसभा में केंद्र के अध्यादेश का विरोध करेगी. साथ ही केंद्र सरकार मानसून सत्र में यूनिफॉर्म सिविल कोड विधेयक (UCC Bill) भी पेश कर सकती है.  

Advertisment

यह भी पढ़ें : UP Monsoon Alert: उत्तर प्रदेश के 40 जिलों में झमाझम बारिश के आसार, IMD ने जारी की चेतावनी

संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई 2023 से शुरू होगा, जोकि 11 अगस्त 2023 तक चलेगा. आपको बता दें कि पिछले साल 2022 में मानसून सत्र 18 जुलाई को शुरू हुआ था. मानसून सत्र में पक्ष और विपक्ष सभी दल सार्थक विषयों पर विस्तार से चर्चा करेंगे. इसे लेकर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शनिवार को ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई 2023 से शुरू होकर 11 अगस्त 2023 तक चलेगा. मानसून सत्र के दौरान सभी दल विधायी कार्य और अन्य विषयों पर सार्थक चर्चा में अपना योगदान दें.

यह भी पढ़ें : Balasore Train Accident: CRS की जांच रिपोर्ट में बड़ा खुलासा- रेलवे के दो विभागों को हादसे के लिए ठहराया जिम्मेदार

इस बार संसद के मानसून सत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूसीसी पर दिए गए बयान को लेकर विपक्षी दल हंगामा कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मॉनसून सत्र में सदन के पटल पर समान नागरिक संहिता का मुद्दा आ सकता है. वहीं, दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर केंद्र द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी मासनूस सत्र में विरोध जाएगी. 

Source : News Nation Bureau

parliament monsoon session 2023 Sansad parliament-monsoon-session monsoon-session Monsoon Session 2023
Advertisment