Advertisment

Parliament Monsoon Session: अधीर रंजन चौधरी लोकसभा से निलंबित

Adhir Ranjan Chowdhary Suspended In Lok Sabha : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बयान देने की वजह से कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को सस्पेंड कर दिया गया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Adhir Ranjan Chowdhary

Congress Leader Adhir Ranjan Chowdhary suspended( Photo Credit : File Photo)

Adhir Ranjan Chowdhary Suspended In Lok Sabha : कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhary Suspended) को गुरुवार को लोकसभा (Lok Sabha) से सस्पेंड कर दिया गया है. अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ बयान दिया था, इसलिए उन्हें संसद के निचले से निलंबित किया गया है. जब तक प्रिविलेज कमेटी के पास यह मामला लंबित है और जांच रिपोर्ट आती है तब तक वे लोकसभा से निलंबित ही रहेंगे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Parliament No-Confidence Motion: अविश्वास प्रस्ताव पर बोले PM मोदी- इनकी दुकान ने इमरजेंसी बेची, बंटवारा बेचा

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा में कहा कि हर बार कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी देश और सरकार की छवि को खराब करने का प्रयास करते हैं. उसी दौरान हमने उसने माफी मांगने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने (अधीर रंजन चौधरी) माफी नहीं मांगी. अब संसद में उनके निलंबन के लिए एक प्रस्ताव लाया गया, जिसे संसद ने स्वीकार कर लिया है. इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि उनका (अधीर रंजन चौधरी) बर्ताव सदन के अनुरूप नहीं था. 

यह भी पढ़ें : Parliament No-Confidence Motion: INDIA पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का तंज- इनकी मोहब्बत की नहीं, भ्रष्टाचार-झूठ की दुकान है

प्रह्लाद जोशी ने आरोप लगाया कि संसदीय कार्यवाही के दौरान अधीर रंजन चौधरी बार-बार व्यवधान पैदा करते हैं. साथ ही वे देश की छवि को धूमिल करने की कोशिश करते हैं अपने बयानों से हमेशा निराधार आरोप भी लगाते हैं. इसे लेकर उन्हें बार-बार चेतावनी भी दी गई है, लेकिन उनकी आदत में कोई सुधार नहीं हो रहा है. इसके लिए वे माफी भी नहीं मांगते हैं. 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में जवाब देते हुए कहा अधीर रंजन चौधरी पर तंज कसा था. पीएम मोदी के संबोधन के दौरान विपक्ष के सांसदों ने लोकसभा से वॉकआउट किया.

Source : News Nation Bureau

adhir ranjan chowdhary Adhir Ranjan Chowdhary Suspended In Lok Sabha pm modi no confidence motion Adhir Ranjan Chowdhary Suspended Congress Leader
Advertisment
Advertisment