Advertisment

मेरा हृदय पीड़ा और क्रोध से भरा हुआ है...दोषी बख्शे नहीं जाएंगे...मणिपुर घटना पर बोले प्रधानमंत्री मोदी

Parliament Monsoon Session: आज से शुरू होने जा रहे संसद के मानसून सत्र से पहले PM मोदी ने सभी सांसदों को जनता के हित में काम करने का संदेश दिया...इसके साथ ही उन्होंने विभिन्न मुद्दों के साथ मणिपुर में महिलाओं के वीडियो वाले मामले में भी बात की

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
PM Modi on Parliament Monsoon Session

PM Modi on Parliament Monsoon Session( Photo Credit : BJP)

Parliament Monsoon Session:  आज यानी 20 जुलाई को संसद का मानसून सत्र शुरू होने जा रहा है. सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि मानसून सत्र में आप सभी का स्वागत है. सावन का पवित्र मास चल रहा है. सावन मास पवित्र संकल्प और पवित्र कार्यों के लिए बहुत ही उत्तम माना जाता है. मुझे विश्वास है कि सभी सांसद मिलकर इस सत्र का जनहित में सर्वाधिक उपयोग करेंगे. संसद और हर सांसद की जो जिम्मेवारी है, ऐसे अनेक कानूनों को बनाना और उसपर चर्चा करना बहुत आवश्यक है. चर्चा जितनी पैनी होती है उतना जनहित में दूरगामी परिणाम देने वाले अच्छे निर्णय होते हैं. 

Advertisment

मानसून सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मणिपुर की जो घटना सामने आई है वो किसी भी सभ्य समाज के लिए ये शर्मसार करने वाली घटना है. गुनाह करने वाले कितने और कौन हैं, वो अपनी जगह पर हैं पर बेइज्जती पूरे देश की हो रही है. मैं सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह करता हूं कि वो अपने राज्यों में कानून व्यवस्थाओं को और मजबूत करें. खासतौर पर हमारी मातओं-बहनों की रक्षा के लिए कठोर से कठोर कदम उठाए.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि मणिपुर की जो घटना सामने आई है वो किसी भी सभ्य समाज के लिए ये शर्मसार करने वाली घटना है. गुनाह करने वाले कितने और कौन हैं, वो अपनी जगह पर हैं पर बेइज्जती पूरे देश की हो रही है. मैं सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह करता हूं कि वो अपने राज्यों में कानून व्यवस्थाओं को और मजबूत करें. खासतौर पर हमारी मातओं-बहनों की रक्षा के लिए कठोर से कठोर कदम उठाए.

Advertisment

पीएम मोदी ने का कि पाप करने वाले, गुनाह करने वाले कितने हैं, कौन हैं... वो अपनी जगह हैं. लेकिन बेइज्जती पूरे देश की हो रही है, 140 करोड़ देशवासियों को शर्मसार होना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि आज जब मैं आपके बीच आया हूं, लोकतंत्र के इस मंदिर के पास खड़ा हूं तब मेरा हृदय पीड़ा और क्रोध से भरा हुआ है. मणिपुर की जो घटना सामने आई है, वो किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मसार करने वाली घटना है.

Source : News Nation Bureau

parliament monsoon session 2023 parliament-monsoon-session-live parliament-monsoon-session-live-updates parliament-monsoon-session live-updates-parliament-monsoon-session
Advertisment
Advertisment