Advertisment

फर्जी आधार कार्ड दिखाकर संसद भवन में घुसने की कोशिश नाकाम, सुरक्षा बलों ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

Parliament Security Breach: संसद परिसर में फर्जी आधार कार्ड के जरिए घुसने की कोशिश के मामले में सुरक्षा बलों ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Parliament

Parliament of India ( Photo Credit : Social Media)

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में एक बार फिर से सेंध लगाने की कोशिश नाकाम हो गई. इस मामले में सुरक्षा बलों ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. दरअसल, ये तीनों लोग फर्जी आधार कार्ड दिखाकर संसद भवन परिसर में घुसने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन सुरक्षा बलों के हत्थे चढ़ गए. इसके बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवानों ने तीनों को पकड़कर दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है. बता दें पिछले साल भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था. जब सुरक्षा बलों ने छह लोगों को गिरफ्तार किया था.

Advertisment

ये भी पढ़ें: IRCTC: चारधाम यात्रा के लिए शानदार है ये टूर पैकेज, सस्ते के साथ मिलेंगी तमाम सुविधाएं

क्या बोली दिल्ली पुलिस?

संसद परिसर में फर्जी आधार के जरिए घुसने की कोशिश के मामले में दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि पूरा मामला चार जून का है. पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान कासिम, मोनिस और शोएब के रूप में की गई है. दिल्ली पुलिस ने तीनों पर जालसाजी और धोखाधड़ी से संबंधित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें: अजित पवार ने ली NCP के हार की जिम्मेदारी, BJP के इस दिग्गज को बताया जिम्मेदार

पिछले साल भी हुई थी संसद की सुरक्षा में चूक

बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब संसद की सुरक्षा में इस तरह की सेंध मारी की कोशिश की गए हो. इससे पहले पिछले साल ऐसा ही एक मामला सामने आया था. जब पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया था. दरअसल, पिछले साल 13 दिसंबर को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से दो लोग सदन के भीतर कूद गए. उसके बाद दोनों ने केन के जरिए सदन में धुआं फैला दिया था.

ये भी पढ़ें: क्या BJP बढ़ा सकती है NDA का दायरा? जानें कौन-सी पार्टियां बदल सकती हैं पाला

इस दौरान नीलम आजाद और शिंदे ने संसद परिसर में नारेबाजी की. पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनके नाम मनोरंजन डी, सागर शर्मा, अमोल धनराज शिंदे, नीलम, ललित झा और महेश कुमावत हैं. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इस मामले में कल यानी गुरुवार (6 जून) को ही सभी छह आरोपियों पर सख्त गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत मुकदमा चलाने की मंजूरी दी है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • संसद की सुरक्षा में फिर लगी सेंध
  • फर्जी आधार से संसद परिसर में घुसने की कोशिश
  • CISF ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

Source : News Nation Bureau

Parliament Security Breach delhi-police CISF parliament security breach case parliament-session Parliament Security Breach News Parliament Security Breach today
Advertisment
Advertisment