Advertisment

Parliament Security Breach: आरोपी की मां का सनसनीखेज खुलासा, भगत सिंह की तस्वीर पर लगाता था अपने खून का टीका 

संसद की सुरक्षा में सेंध के मामले में आरोपी की मां ने कई बड़े खुलासे किए हैं. आरोपी सागर शर्मा की मां ने बयान दिया कि सागर अकसर अपने अंगूठे को काटकर खून से शहीद भगत सिंह को टीका लगाता था. उसके बाद खुद भी खून से टीका लगाता था. 

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Parliament Security Breach

Parliament Security Breach( Photo Credit : social media)

संसद में 13 दिसंबर को सुरक्षा में सेंध लगाने वाले आरोपियों से पुलिस की पूछताछ जारी है. उन्हें रिमांड पर लिया गया है. दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट की टीमें इस मामले की जांच कर रही हैं. इस कड़ी में टीम मुख्य आरोपी सागर शर्मा के लखनऊ स्थित घर पर पहुंची. यहां पर उसके माता-पिता से पूछताछ की. मां रानी शर्मा ने इस बीच कई बड़े खुलासे किए. उन्होंने पुलिस को बताया कि सागर अपना अंगूठा काटकर खून से शहीद भगत सिंह की तस्वीर को टीका लगाता था. बाद में उसी खून से अपने को भी टीका लगाता था. परिजनों ने उसे कई बार रोकने का भी प्रयास किया, मगर वह नहीं माना.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Earthquake in J&K: जम्मू-श्रीनगर में भूकंप के झटके, कारगिल रहा इसका केंद्र

दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने वीडियो कॉल की मदद सागर शर्मा की उसके परिजनों से बातचीत करवाई. इस दौरान वो बार-बार कह रहा था कि वे लोग ज्यादा परेशान न हों सब ठीक हो जाएगा. उसकी मां ने कहा कि उसे देखकर ऐसा लगता है कि उसे किसी बात का अफसोस नहीं है. वह ऐसा कह रहा था कि उसने जो किया वह बिल्कुल ठीक किया है. पुलिस ने उसके घर से नटराज ब्लेड बरामद किया है. इसके जरिए सागर ने अपने जूते में स्मोक स्टिक रखने की जगह बनाई थी. 

ये जूते वह दिल्ली ले जाने वाला था. इससे पहले उसने नए जूते लाकर घर में सबको दिखाया था. उसने अपने घर वालों को बताया कि वह अपने दोस्तों के लिए जूते लेकर आया है. ये जूते आलमबाग के सडाना फुटवीयर से  खरीदा गया था. 

Advertisment

सागर शर्मा की मां ने रोते हुए सरकार से गुजारिश की है कि उसके बेटे का ब्रेनवाश किया गया है. वह घर में अकेला बेटा है. उसे किसी तरह का नुकसान न पहुंचाया जाए. दिल्ली पुलिस की टीम ने ब्लेड को बरामद कर लिया है. उसने सभी लोगों का आधार कार्ड भी लिया है. वहीं सडाना फुटवीयर के मालिक का कहना है कि यहां पर रोजाना सैंकड़ो ग्राहक आते हैं. हर किसी का चेहरा याद नहीं रहता है. हो सकता है दुकान पर सागर भी आया हो. 

जूते की खास बनावट की वजह से सुरक्षाकर्मी उसे पकड़ नहीं पाए

जूते की दुकान में लगे सीसीटीवी के फुटेज को पुलिस खंगाल रही है. पुलिस का ये दावा है कि आरोपियों को पहले से जानकारी थी कि साधारण जूतों में कलर स्प्रे अंदर ले जाना कठिन होगा. ऐसे में उसने लखनऊ में खास जूते बनवाए. इसका जिम्मा सागर को सौंपी गया. इन्हीं जूतों में स्प्रे को छिपाकर आरोपी संसद पहुंचे थे. जूते की खास बनावट की वजह से सुरक्षाकर्मियों को यह पता नहीं चल पाया. इस तरह से उन्होंने सुरक्षा में सेंध लगाई. सागर और मनोरंजन दोनों संसद की वेल में कूदे और हंगामा किया. सांसदों ने जब उनकी घेराबंदी की तो उन्होंने जूते से कलर स्प्रे निकालकर हवा में उड़ा दिया. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Parliament Security news Parliament Security Breach Parliament Security Failure newsnation Parliament Security Parliament Security Breach Delhi Police investigation update newsnationtv
Advertisment
Advertisment