logo-image
लोकसभा चुनाव

Parliament Session: ह‍िन्‍दू सहनशील, सोची समझी रणनीत‍ि के तहत ह‍िन्‍दुओं को बदनाम क‍िया जा रहा: PM मोदी

Parliament Session: मंगलवार को संसद सत्र से पहले एनडीए संसदीय दल की बैठक हुई. जिसमें पीएम मोदी ने सभी सांसदों को हिदायत दी कि वे मीडिया में बेवजह बयानबाजी न करें. पीएम ने सांसदों से ये भी कहा कि सभी सांसद अपने-अपने क्षेत्रों पर भी पूरा ध्यान दें.

Updated on: 02 Jul 2024, 05:02 PM

New Delhi:

Sansad Satra 2024 Update: 18वीं लोकसभा के सत्र के दौरान सोमवार को दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के बीच लोकसभा में राहुल गांधी के बयान को लेकर जमकर हंगामा हुआ. उधर राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खरगे के बयाने के बाद सत्ता पक्ष ने खूब हंगामा काटा. आज भी दोनों सदनों में हंगामा होने की संभावना है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण से संबंधित धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की. 

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से देश निराशा में गोते लगा रहा था. याद कीजिए उस समय हर सामान्‍य आदमी यही कह रहा था कि इस देश का कुछ नहीं हो सकता. हर ओर सिर्फ घोटालों की खबरें देखने को मिलती थीं. सैकड़ों करोड़ के घोटाले सामने आए. एक तरफ प्रधानमंत्री कहते थे क‍ि 1 रुपया भेजते हैं तो सिर्फ 15 पैसा पहुंचता है. सोच‍िए घोटाले क‍ितने अधिक थे. भाई भतीजावाद इतना फैला था कि देश निराशा के गर्त में था. गरीब को हजारों रुपये की रिश्वत देनी पड़ती थी.

गैस कनेक्‍शन, मुफ्त राशन को लिए भी रिश्वत देनी पड़ती थी: मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने अभिभाषण के दौरान कहा कि 2014 से पहले गैस कनेक्‍शन, मुफ्त राशन को लिए भी रिश्वत देनी पड़ती थी. गैस स‍िलेंडर के लिए चक्कर काटने पड़ते थे. मगर जब देश की जनता ने हमें सेवा का अवसर दिया, अब ऐसा कुछ भी नहीं सुनाई देता है. देश निराशा की गर्त से बाहर आ चुका है. अब तक जो लोग कहते थे क‍ि कुछ नहीं हो सकता, अब वे कह रहे हैं कि सबकुछ हो सकता है. हमारे लिए सबसे पहले देश है। देश गौरव से कहने लगा कि  भारत कुछ भी कर सकता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश ने भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की हमारी नीति को पसंद किया है. हमारे ल‍िए भारत पहले है. हमारे हर कार्य का एक ही तराजू रहा है, भारत प्रथम हमारा ट्रैक रिकॉर्ड इसकी गवाही है. 10 वर्ष में हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास मंत्र को देश के सभी लोगों का कल्‍याण करती रही है. हम उन सिद्धांतों  को समर्पित हैं, जिसमें भारत के संविधान के भाव को सर्वोपर‍ि रखा गया है.

संसद में भाषण देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश की जनता ने तीसरी बार सेवा करने का मौका दिया है. इसीलिए आज संसद में उपस्थित हूं. अबतक सबका साथ- सबका विकास के मंत्र को लेकर आगे बढ़ रहे हैं. जनता ने हमारी नीतियों को सराहा है. 

हमारी स्‍पर्धा आज किसी  से नहीं बल्कि खुद से: मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज भारत का लक्ष्‍य बहुत बड़ा है. हमारी स्‍पर्धा आज किसी  से नहीं बल्कि खुद से है. अब हमारा मुकाबला पुरानी स्‍पीड को और ज्‍यादा स्‍पीड पर लाने की है. हम हर सेक्‍टर को उच्‍च स्‍तर तक ले जाने वाले हैं. देश मोबाइल फोन का बड़ा मैन्‍युफैक्‍चर‍िंंग बना दिया है. अब हम सेमी कंडक्‍टर में यही क्रांत‍ि करने जा रहे हैं. भारत में बनी चिप दुनियाभर के फोन में लगेगी. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आज भारत का लक्ष्य बहुत विराट है. हमें पुराने रिकॉर्ड तोड़ने हैं. हम हर सेक्टर को अगले स्तर तक ले जाएंगे.  हम अपनी अर्थव्यवस्था को तीसरे पायदान पर ले जाएंगे. सेमीकंडक्टर पर बड़ा काम करने वाले हैं. 

सोची समझी रणनीति के तहत हिंदुओं को बदनाम किया: पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल के हिंदू हिंसक वाले बवाल पर बड़ा प्रहार किया. उन्‍होंने कहा, ह‍िन्‍दू सहनशील होते हैं. उन पर झूठा आरोप लगाने की साजिश हो रही है. देश ये भूलने वाला नहीं है. देश शक्‍ति‍ की पूजा करती है। आप उस शक्‍त‍ि के विनाश की  बात करते हो. इनके साथ ह‍िन्‍दू धर्म की तुलना अजब-गजब शब्‍दों से करते हैं. ये लोग ताल‍ियां बजाते हैं. देश ये माफ नहीं करने वाला है. सोची समझी रणनीत‍ि के तहत ह‍िन्‍दू परंपरा को बदनाम क‍िया जा रहा है. उनका अपमान करने का फैशन बन चुका है.

 

 

calenderIcon 18:33 (IST)
shareIcon

Narendra Modi Speech Live: हाथरस की घटना से दुखी, घायलों के जल्‍द ठीक होने की कामना: मोदी

भाषण के बीच पीएम को हाथरस घटना की जानकारी दी गई. इस पर उन्‍होंने कहा, मैं हाथरस की घटना से काफी दुखी हूं. घायलों के जल्‍द ठीक होने की कामना करता हूं. घायलों को हर तरह की सहायता दी जाएगी. राज्‍य सरकार राहत कार्य में जुटी हुई है. 

calenderIcon 18:27 (IST)
shareIcon

Narendra Modi Speech Live: हर साज‍िश का जवाब, उन्‍हीं की भाषा में मिलेगा: PM मोदी 

पीएम ने कहा कि एक खास तरह के इकोसिस्‍टम ने देश को 70 साल तक लूटा है. वे  इस इकोसिस्‍टम को चेतावनी देना चाहते हैं. विपक्ष चाहता है कि देश के विकास को रोक देंगे. मैं बता देना चाहता हूं. उनकी हर साज‍िश का जवाब उन्‍हीं की भाषा में  मिलेगा. उनकी कोश‍िशों को देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी.

calenderIcon 18:11 (IST)
shareIcon

Narendra Modi Speech Live: पेपर लीक पर मामले पर सरकार गंभीर, हम इसे ठीक करके रहेंगे: PM मोदी

नीट और अन्‍य परीक्षाओं में पेपरलीक पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, पेपर लीक गंभीर मसला है. सरकार इसमें कार्रवाई कर रही है. हम इसे ठीक करके रहेंगे.

calenderIcon 18:09 (IST)
shareIcon

Narendra Modi Speech Live: अग्न‍िवीर योजना पर बाले पीएम नरेंद्र मोदी

सेना में भर्ती योजना अग्न‍िवीर पर कांग्रेस समेत विपक्ष के कई नेताओं ने सवाल खड़े किए हैं. इस पर पीएम मोदी ने जवाब दिया कि सेना में भर्ती पर कांग्रेस झूठ फैला रही है. युवा को सेना से दूर रखने की साजिश रचि जा रही है. वन रैंक वन पेंशन पर झूठ फैलाया गया.

calenderIcon 18:04 (IST)
shareIcon

Narendra Modi Speech Live: हम सेना को हर पल युद्ध के ल‍िए तैयार कर रहे हैं: PM नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा क‍ि हमारी सेना पर सवाल किए. यह देश के लिए गंभीर बात है. उनका मनोबल गिराने का प्रयास हो रहा है. देश इसे देख रहा है। हम सेना को हर पल  युद्ध के ल‍िए तैयार कर रहे हैं. इसके लिए रिफार्म करने की कोशिश हो रही है. कौन नहीं जानता है क‍ि नेहरू जी के वक्त देश की सेना क‍ितनी कमजोर होती थी. कांग्रेस के समय में लाखों करोड़ के घोटाले हुए. इसकी वजह से देश की सेना कमजोर हो गई.

calenderIcon 17:59 (IST)
shareIcon

सोची समझी रणनीति के तहत हिंदुओं को बदनाम किया: पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल के हिंदू हिंसक वाले बवाल पर बड़ा प्रहार किया. उन्‍होंने कहा, ह‍िन्‍दू सहनशील होते हैं. उन पर झूठा आरोप लगाने की साजिश हो रही है. देश  ये भूलने वाला नहीं है. देश शक्‍ति‍ की पूजा करती है। आप उस शक्‍त‍ि के विनाश की  बात करते हो. इनके साथ ह‍िन्‍दू धर्म की तुलना अजब-गजब शब्‍दों से करते हैं. ये लोग ताल‍ियां बजाते हैं. देश ये माफ नहीं करने वाला है. सोची समझी रणनीत‍ि के तहत ह‍िन्‍दू परंपरा को बदनाम क‍िया जा रहा है. उनका अपमान करने का फैशन बन चुका है.

calenderIcon 17:52 (IST)
shareIcon

Narendra Modi Speech Live: इंदिरा गांधी ने ठान लिया था, क‍िसी भी कीमत पर जगजीवन राम पीएम न न बन पाएं: PM मोदी

कांग्रेस की दलित विरोधी है। इस वजह से नेहरू की कैबिनेट से इस्‍तीफा दिया था.  उन्‍होंने बताया था क‍ि कैसे नेहरू ने दलितों के साथ अन्‍याय क‍िया था. अंबेडकर ने कहा कहा था कि मैं सरकार की ओर से अनुसूच‍ित जात‍ि की उपेक्षा पर खुद को रोक नहीं सका. इस कारण उन्हें फैसला लेना पड़ा. इसके बाद नेहरू ने बाबा साहब का राजनीत‍िक जीवन खत्‍म करने को लेकर पूरी ताकत झोंक दी थी. बाबा साहब अंबेडकर को चुनाव में हरवाया गया. उनकी हार की खुशी मनाई गई. बाबू जगजीवन राम के संग भी ऐसा हुआ था। पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने ठान ल‍िया क‍ि क‍िसी भी कीमत पर जगजीवन राम पीएम न नहीं बन पाएं। इसका एक क‍िताब में जिक्र है. कांग्रेस ने चौधरी चरण सिंह के साथ भी यही व्‍यवहार क‍िया है.

calenderIcon 17:38 (IST)
shareIcon

Narendra Modi Speech Live: देश ने 1 जुलाई को खटाखट दिवस मनाया: PM मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की घोषणाओं पर हमला बोला है. इस चुनाव में कांग्रेस ने लोगों को गुमराह क‍िया. मह‍िलाओं-बहनों को हर माह 8500 रुपये देने का झूठ बोला. इससे मह‍िलाओं-बहनों को जो चोट लगी, वह कांग्रेस को तबाह करने वाली है. ईवीएम को  लेकर झूठ, संविधान पर झूठ, आरक्षण पर झूठ, एलआईसी पर झूठ, बैंकों को लेकर झूठ बोला। कर्मचार‍ियों को भड़काने का प्रयास किया. 

calenderIcon 17:35 (IST)
shareIcon

Narendra Modi Speech Live: कल सदन में बचकाना हरकत हुई: PM मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कल देश ने सदन में बचकाना हरकत देखी. देश जानता है कि ये लोग करोड़ों के घोटाले में जमानत पर बाहर हैं. ये ओबीसी को गाली देने पर सजा पा चुके हैं. इन पर महान स्‍वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर का अपमान केस है. इन पर देश की सबसे बड़ी पार्टी को हत्यारे कहे जाने का मुकदमा जारी हैं। इन पर अध‍िकार‍ियों और संस्‍थानोंं के खिलाफ झूठ बोलने का आरोप है। पीएम मोदी ने कहा, बालक बुद्ध‍ि में न बोलने का ठ‍िकाना होता है और न ही बालक बुद्ध‍ि में व्‍यवहार का कोई ठ‍िकाना होता है. जब यह बालक बुद्ध‍ि किसी पर सवार हो जाते हैं, तो सदन में भी गले पड़ जाते हैं.  सदन में आंखें मारते हैं.

calenderIcon 17:28 (IST)
shareIcon

Narendra Modi Speech Live: कांग्रेस अराजकता फैलाने में जुटी: PM मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी का कहना है कि कांग्रेस अराजकता फैलाने में जुटी हुई है. ये पश्च‍िम में जाकर महापुरुषों के खिलाफ बोलते हैं. जिन नेताओं ने देश को बांटने की वकालत की है, उनके टिकट देने का पाप क‍िया. देश के खिलाफ उठने वाली आवाजों को कांग्रेस के लोग बढ़ावा दे रहे हैं. कांग्रेस आर्थिक अराजकता फैलाने की सोची समझी कोश‍िश कर  रही है.

calenderIcon 17:22 (IST)
shareIcon

Narendra Modi Speech Live: 2024 से कांग्रेस परजीवी कांग्रेस बनी: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, कांग्रेस 2024 से परजीवी  कांग्रेस बन गई है. परजीवी का अर्थ है कि वह जिसके साथ रहता है, वह उसी को खा लेता है. मैं जब परजीवी कांग्रेस कहता हूं तो आंकड़ों के साथ कहता हूं. जहां पर   भी भाजपा और कांग्रेस की सीधी टक्कर देखी गई, वहां कांग्रेस का स्‍ट्राइक रेट मात्र 26 फीसदी है. मगर जहां पर भी क‍िसी का पल्‍लू पकड़कर चले, वहां जूनियर पार्टनर थे।  ऐसे राज्‍यों कांग्रेस का स्‍ट्राइक रेट 50 फीसदी है. कांग्रेस की 99 सीटों में अधिकतर सीटें उनके सहयोग‍ियों ने जीती है। 16 राज्‍यों में जहां भी कांग्रेस अकेले लड़ी, वहां उसका वोट शेयर गिरा है। गुजरात, छत्‍तीसगढ़ और मध्‍य प्रदेश जहां पर कांग्रेस अपने दम लड़ी, वहां सिर्फ 2 सीट जीती हैं। इसका अर्थ है क‍ि इस चुनाव में कांग्रेस पूरी तरह परजीवी बन  चुकी है और सहयोगी दलों के कंधे पर चढ़कर सीटों का आंकड़ा बढ़ाया.

calenderIcon 17:15 (IST)
shareIcon

Narendra Modi Speech Live: कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी ने शोले फ‍िल्‍म को पीछे छोड़ा: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि लगातार तीसरी बार कांग्रेस 100 का आंकड़ा पार नहीं कर सकी है. मुझे एक क‍िस्‍सा याद आ रहा है. 99 मॉर्क्‍स लेकर एक बालक घूम रहा था. वह सबको दिखाता था, देखो क‍ितने ज्‍यादा अंक पाए हैं. लोग भी 99 सुनकर शाबासी दी; कुछ होश‍ियार लोग बोले- क‍िस बात की शाबाशी दे रहे हो, यह 100 में 99 नहीं है. यह 500 में मार्क्‍स आए हैं. आज कांग्रेस के हालात ऐसे ही हैं. कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी ने शोले फ‍िल्‍म को पीछे छोड़ा है। इन्‍हेंं देखकर शोले फ‍िल्‍म की मौसी याद आ रही है.

calenderIcon 17:05 (IST)
shareIcon

Narendra Modi Speech Live: 370 की दीवार गिरी, पत्‍थरबाजी खत्म हुई: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि कश्मीर में 370 की दीवार ग‍िर गई है. अब वहां पत्‍थरबाजी नहीं हो रही. लोगों को सरकार के कार्यक्रमों का लाभ मिला है. बता दें क‍ि राहुल गांधी ने धारा 370 हटाने पर सरकार को घेरा था.

calenderIcon 16:57 (IST)
shareIcon

Narendra Modi Speech Live: विश्वभर के फोन में जो चिप लगेगी, वो भारत की होगी: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज भारत का लक्ष्‍य बहुत बड़ा है. हमारी स्‍पर्धा आज किसी  से नहीं बल्कि खुद से है. अब हमारा मुकाबला पुरानी स्‍पीड को और ज्‍यादा स्‍पीड पर लाने की है. हम हर सेक्‍टर को उच्‍च स्‍तर तक ले जाने वाले हैं. देश मोबाइल फोन का बड़ा मैन्‍युफैक्‍चर‍िंंग बना दिया है. अब हम सेमी कंडक्‍टर में यही क्रांत‍ि करने जा रहे हैं. भारत में बनी चिप दुनियाभर के फोन में लगेगी.

calenderIcon 16:53 (IST)
shareIcon

हमें अपने ही पुराने रिकॉर्ड तोड़ने हैं, विकास की नई गाथा लिखनी है: पीएम 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आज भारत का लक्ष्य बहुत विराट है. हमें पुराने रिकॉर्ड तोड़ने हैं. हम हर सेक्टर को अगले स्तर तक ले जाएंगे.  हम अपनी अर्थव्यवस्था को तीसरे पायदान पर ले जाएंगे. सेमीकंडक्टर पर बड़ा काम करने वाले हैं.    

calenderIcon 16:47 (IST)
shareIcon

Narendra Modi Speech Live: मुफ्त राशन के ल‍िए देनी पड़ती थी रिश्वत : PM नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने अभिभाषण के दौरान कहा कि 2014 से पहले गैस कनेक्‍शन, मुफ्त राशन को लिए भी रिश्वत देनी पड़ती थी. गैस स‍िलेंडर के लिए चक्कर काटने पड़ते थे. मगर जब देश की जनता ने हमें सेवा का अवसर दिया, अब ऐसा कुछ भी नहीं सुनाई देता है. देश निराशा की गर्त से बाहर आ चुका है. अब तक जो लोग कहते थे क‍ि कुछ नहीं हो सकता, अब वे कह रहे हैं कि सबकुछ हो सकता है. हमारे लिए सबसे पहले देश है। देश गौरव से कहने लगा कि  भारत कुछ भी कर सकता है.

calenderIcon 16:43 (IST)
shareIcon

Narendra Modi Speech Live: 2014 से पहले निराशा के गर्त में डूबा था देश: PM नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से देश निराशा में गोते लगा रहा था. याद कीजिए उस समय हर सामान्‍य आदमी यही कह रहा था कि इस देश का कुछ नहीं हो सकता. हर  ओर सिर्फ घोटालों की खबरें देखने को मिलती थीं. सैकड़ों करोड़ के घोटाले सामने आए. एक तरफ प्रधानमंत्री कहते थे क‍ि 1 रुपया भेजते हैं तो सिर्फ 15 पैसा पहुंचता है. सोच‍िए घोटाले क‍ितने अधिक थे. भाई भतीजावाद इतना फैला था कि देश निराशा के गर्त में था. गरीब को हजारों रुपये की रिश्वत देनी पड़ती थी.

calenderIcon 16:34 (IST)
shareIcon

Narendra Modi Speech Live: हमारे हर कार्य एक ही तराजू पर रहे, भारत प्रथम : PM नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश ने भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की हमारी नीति को पसंद किया है.  हमारे ल‍िए भारत पहले है.  हमारे हर कार्य का एक ही तराजू रहा है, भारत प्रथम हमारा ट्रैक रिकॉर्ड इसकी गवाही है. 10 वर्ष में हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास मंत्र को देश के सभी लोगों का कल्‍याण करती रही है. हम उन सिद्धांतों  को समर्पित हैं, जिसमें भारत के संविधान के भाव को सर्वोपर‍ि रखा गया है.

calenderIcon 16:31 (IST)
shareIcon

तीसरी बार सेवा करने का मौका मिला- पीएम

संसद में भाषण देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश की जनता ने तीसरी बार सेवा करने का मौका दिया है. इसीलिए आज संसद में उपस्थित हूं. अबतक सबका साथ- सबका विकास के मंत्र को लेकर आगे बढ़ रहे हैं. जनता ने हमारी नीतियों को सराहा है. 

calenderIcon 16:28 (IST)
shareIcon

हमने संतुष्टिकरण पर जोर दिया

संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि देश ने लंबे समय तक तुष्टिकरण की राजनीति देखी है, लेकिन हमने संतुष्टिकरण पर जोर देने का काम किया है.

calenderIcon 16:02 (IST)
shareIcon

Parliament Session 2024 LIVE: स्पीकर की शक्ति कम नहीं होती: निशिकांत ठाकुर 

भाजपा सांसद न‍िश‍िकांत ठाकुर ने कहा कि थल सेना प्रमुख की एक फोटो आज के अखबारों में छपी है। इसमें वह वर्दी पहनकर अपनी मां के पैर छू रहे हैं. इस तरह से उनकी पावर कम नहीं हो गई. अगर ओम ब‍िरला पीएम मोदी के पैर छूकर उनको   प्रणाम भी कर लेते तो भी उस कुर्सी की शक्‍त‍ि और बढ़ जाती है.

calenderIcon 15:52 (IST)
shareIcon

Parliament Session 2024 LIVE: राहुल गांधी पर राजस्थान के सीएम ने बोला हमला

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को लोकसभा में भाषण के दौरान हिंदुओं  का अपमान करने का आरोप लगाया। नेता प्रतिपक्ष ने राहुल गांधी की आलोचना की. उन्होंने दावा किया कि राहुल गांधी राजनीतिक लाभ के लिए एक विशिष्ट समुदाय को खुश करने के लिए लगातार हिंदुओं का अपमान करते हैं.

calenderIcon 15:41 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी के भाषण पर बोले उद्धव ठाकरे

Parliament Session 2024 LIVE: महाराष्ट्र कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के भाषण पर शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, "मुझे बताएं कि उन्होंने क्या गलत कहा? उन्होंने कहां (हिंदू धर्म) का अपमान किया? उन्हें भगवान शिव की तस्वीर दिखाने की अनुमति नहीं दी गई, क्या यह है" हिंदुत्व? उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि बीजेपी का मतलब हिंदुत्व नहीं है, हम भी हिंदू हैं और हममें से कोई भी हिंदुत्व का अपमान नहीं करेगा और हिंदुत्व का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा. 


calenderIcon 15:04 (IST)
shareIcon

यादों से कैसे हटाएंगे- राहुल गांधी के बयान पर बोले मनोज झा

Parliament Session 2024 LIVE: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के बयान पर राजद के राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि, आप इसे संसद के रिकॉर्ड से तो मिटा सकते हैं लेकिन लोगों की यादों से नहीं हटा सकते. मनोज झा ने कहा कि कोई भी पार्टी या संगठन किसी भी धर्म का प्रतिनिधि नहीं है.

calenderIcon 14:24 (IST)
shareIcon

मुसलमान से नफरत की वजह से मिला जनादेश- ओवैसी

Parliament Session Live: लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी नफरत की राजनीति करती है. मुसलमानों के साथ न्याय नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए मुस्लिमों की राय अहम नहीं है. मुसलमान बीजेपी का कभी वोट बैंक नहीं था. ओवैसी ने कहा कि लोकसभा में अब केवल चार फीसदी मुसलमान ही चुनकर आते हैं. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को जो जनादेश मिला है, वह सिर्फ मुस्लिमों से नफरत की वजह से मिला है.

calenderIcon 13:03 (IST)
shareIcon

बीजेपी का टीएमसी पर हमला

Parliament Session Live Update: लोकसभा की कार्यवाही के दौरान पश्चिम बंगाल के बिष्णुपुर से बीजेपी सांसद सौमित्र खान टीएमसी पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा, ''पश्चिम बंगाल में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के अलावा कोई चुनाव नहीं होता है. पश्चिम बंगाल में ये परंपरा बन गई है कि ये ना तो राज्यपाल, राष्ट्रपति और न्यायालय को मानेंगे. चुनाव आयोग या केंद्रीय बलों की अनुपस्थिति में पश्चिम बंगाल में चुनाव नहीं हो सकते हैं, पश्चिम बंगाल में पंचायत या नगरपालिका चुनाव नहीं होते हैं. उन्होंने 200 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं को मार दिया.


calenderIcon 12:57 (IST)
shareIcon

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल का बीजेपी पर हमला

Lok Sabha Session Live Update: लोकसभा में कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने बीजेपी पर जमकर हमला किया.  उन्होंने कहा कि, बीजेपी सत्ता में है, लेकिन आपने नारा 400 का लगाया पर 240 सीटें मिली. इसका कारण सीबीआई और ईडी है. बीजेपी के पास वाशिंग मशीन है. 

calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

राष्ट्रपति के अभिभाषण में कोई विजन नहीं- संदीप पाठक

Parliament Session 2024 Live Update: संसद सत्र के दौरान आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप कुमार पाठक ने राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर कहा कि, राष्ट्रपति के अभिभाषण में कोई विजन नहीं है. उन्होंने कहा कि आचार संहिता लगने के बाद सीएम केजरीवाल को जेल भेजा जाता है. चुनाव की प्रक्रिया में आज जेल कहां से आ गई ये पक्षपात किया जा रहा है.

calenderIcon 12:39 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी पर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी का तंज

Lok Sabha Proceeding Live: लोकसभा में टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने पीएम मोदी पर तंज कसा. कल्याण बनर्जी ने कहा कि, पीएम मोदी मेरे सीनियर हैं. उम्र में भी मुझसे बड़े हैं. मैं उनकी इज्जत करता हूं. मगर मैं विपक्ष में हूं और सरकार की आलोचना करना मेरा रोल है. उन्होंने कहा कि मैंने कभी भी पीएम मोदी के मुंह से विपक्ष की तारीफ करते नहीं सुना. कल्याण बनर्जी ने कहा कि कभी विपक्ष के पीएम मोदी ने विपक्ष के लिए सॉफ्ट शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया. इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मैं उनसे अधिक वोटों से जीतकर संसद आया हूं.

calenderIcon 12:31 (IST)
shareIcon

लोकसभा में क्या बोले कल्याण बनर्जी

Parliament Session Live Update: लोकसभा में टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी अपने बयान के दौरान केंद्रीय बलों के दुरुपयोग का आरोप लगाया. जिस पर स्पीकर ने उन्हें टोका. वहीं चर्चा के दौरान भर्तहरि मेहताब खड़े हुए, उन्होंने कहा- यहां चुनाव आयोग से कोई जवाब नहीं दे सकता, इसको ध्यान में रखते हुए बात करें. इस पर कल्याण बनर्जी ने कहा अभी-अभी इनता गुस्सा, बाद में देखना क्या होगा.

calenderIcon 12:29 (IST)
shareIcon

लोकसभा में हुआ हंगामा

Parliament Session 2024 Live Updates: लोकसभा में विपक्ष की ओर से अखिलेश यादव के बाद तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने लोकसभा में अपना संबोधिन दिया. इस दौरान उन्होंने चुनाव आयोग पर सवाल उठाए. तो इस दौरान सत्ता पक्ष के सांसदों ने जमकर हंगामा किया.

calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

Parliament Session Live Update: लोकसभा में समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव ने कहा कि, हम जाति जनगणना के पक्ष में हैं. बिना जातिगत जनगणना के सामाजिक न्याय संभव नहीं है. अखिलेश यादव ने कहा कि, हम अग्निवीर योजना को कभी स्वीकार नहीं कर सकते. जब भारत गठबंधन सत्ता में आएगा, तो अग्निवीर योजना को खत्म कर दिया जाएगा. एमएसपी की कानूनी गारंटी फसलों पर लागू नहीं किया गया है, बागवानी फसलों को भी एमएसपी दिया जाना चाहिए


calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

EVM पर अखिलेश यादव ने फिर उठाई आवाज

Parliament Session Session Live: अखिलेख यादव ने एक बार फिर से ईवीएम का मुद्दा लोकसभा में उठाया.  अखिलेश यादव ने कहा कि ईवीएम पर मुझे कल भी भरोसा नहीं था और आज भी ईवीएम पर मुझे भरोसा नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं 80 की 80 सीटें जीत जाऊं तभी भरोसा नहीं है. मैंने अपने चुनाव में कहा था कि ईवीएम से जीतकर ईवीएम को हटाने का काम करेंगे. ईवीएम का मुद्दा खत्म नहीं हुआ है.


calenderIcon 11:44 (IST)
shareIcon

अयोध्या की जीत भारत के परिपक्व मतदाता के लोकतांत्रिक समझ की जीत- अखिलेश

Parliament Session Live Update: अखिलेश यादव ने कहा कि, अयोध्या की जीत भारत के परिपक्व मतदाता के लोकतांत्रिक समझ की जीत है, होई वही जो राम रचि राखा, ये है उसका फैसला, जिसकी लाठी में नहीं होती आवाज, जो करते थे किसी को लाने का दावा को हैं वो हैं खुद किसी के सहारे के लाचार. अखिलेश ने आगे कहा कि, जो असत्य पर सत्य की जीत का है नाम, उफनती नदी पर पर बांधें मर्यादा के बाम वो हैं मर्यादा पुरुषोत्तम राम, हम अवध से लाए हैं प्रेम का पैगाम.


calenderIcon 11:36 (IST)
shareIcon

दस साल की उपलब्धि में शिक्षा परीक्षा माफिया का जन्म हुआ- अखिलेश

Parliament Session Live Update: अखिलेश यादव ने कहा कि पिछले साल की उपलब्धि बस इतनी ही रही कि शिक्षा परीक्षा माफिया का जन्म हुआ, जिस समय चुनाव में थे, उत्तर प्रदेश में वो हालात देखे  हैं कि नौजवान जब भी तैयारी करके जाता था, परीक्षा देकर के लौटता था तो पता चलता था कि पेपर लीक हो गया. यूपी में सिर्फ एक पेपर लीक नहीं हुआ सभी पेपर लीक हुए हैं.


calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

सांप्रदायिक राजनीति की हार हुई है- अखिलेश यादव

Parliament Session 2024 Live Updates: लोकसभा में अखिलेश यादव ने आगे कहा कि इस चुनाव में सांप्रदायिक राजनीति की हार हुई है. सरकार कहती है कि पांचवी अर्थव्यवस्था बन गई है, लेकिन सरकार क्यों ये छुपाती है कि प्रति व्यक्ति आय किस स्थान पर पहुंची है. हम हंगर इंडेक्स पर कहां खड़े हैं. 

calenderIcon 11:28 (IST)
shareIcon

अखिलेश यादव का बीजेपी पर तंज

Lok Sabha Session Live Update: अखिलेश यादव लोकसभा सत्र के दौरान बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि, चुनाव के समय पर ऐसा कहा गया कि 400 पार, मैं समझदार जनता को फिर एक बार धन्यवाद दूंगा, दरवार तो लगा है पर बड़ा गमगीन और बेनूर है, पहली बार ऐसा लग रहा है कि हारी हुई सरकार विराजमान है. जनता कह रही है कि ये सरकार चलने वाली नहीं ये सरकार गिरने वाली है.

calenderIcon 10:47 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने दी एनडीए के सांसदों को ये हिदायत

NDA Meeting: आज सुबह हुई एनडीए संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने सभी सांसदों को हिदायत दी कि वे मीडिया में बेवजह बयानबाजी न करें. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि सभी सांसद अपने-अपने क्षेत्रों में पूरा समय दे. सूत्रों के मुताबिक, पीएम ने नए सांसदों से कहा कि कई लोग उनके साथ आने की कोशिश करेंगे. ऐसे लोगों को वेरिफ़िकेशन के बाद ही अपने साथ लायें या उनसे संपर्क रखें.

calenderIcon 10:36 (IST)
shareIcon

NDA Meeting: एनडीए की बैठक के बारे में संसदीय कार्य मंत्री किरण रिजिजू ने बताया कि मंगलवार को NDA की पहली बैठक हुई. जिसमें पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई और शुभकामनाएं दी गईं. बैठक में एनडीए को पीएम मोदी के नेतृत्व में आगे ले जानें का लक्ष्य रखा गया. बैठक के दौरान पीएम मोदी ने सांसदों का मार्गदर्शन किया.


पीएम मोदी ने ने कहा कि सभी सांसद सदन में देश सेवा के लिए आए हैं हर एनडीए सांसद को देश को ऊपर रख कर काम करना है. इसके साथ ही पीएम ने सांसदों को आचरण को ठीक रखें अपने अपने क्षेत्र के विकास के मुद्दों को आगे रखने की बात कही. इसके साथ ही सांसदों से कहा गया कि सभी सांसद अपने एक्सपर्टाइज के विषय पर बोलें. 


 

calenderIcon 10:26 (IST)
shareIcon

एनडीए संसदीय दल की बैठक खत्म

NDA Meeting: मंगलवार को संसद सत्र शुरू होने से पहले एनडीए संसदीय दल की बैठक हुई. इस बैठक सत्तारूढ़ दलों के सभी सांसद शामिल हुए. इस मीटिंग में किन-किन मुद्दों पर चर्चा हुई इसकी अभी तक जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि बैठक में संसद सत्र में विपक्ष को जवाब देने को लेकर चर्चा हुई.


calenderIcon 10:18 (IST)
shareIcon

एनडीए की बैठक गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम सांसद मौजूद

Parliament Session: लोकसभा सत्र के शुरू होने से पहले हो रही एनडीए संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत सत्तारूढ़ दलों के तमाम सांसद मौजूद हैं.


calenderIcon 10:14 (IST)
shareIcon

नीट, मणिपुर हिंसा समेत कई मुद्दों पर बोले राहुल गांधी

Parliament Session: बता दें कि सोमवार को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने पहला भाषण दिया. उनका ये भाषण लगभग 62 मिनट तक चला. इस दौरान उन्होंने मणिपुर में जातीय संघर्ष से लेकर नीट पेपर लीक, सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना से लेकर कृषि संकट और मुद्रास्फीति से लेकर राजनीति तक के कई ज्वलंत मुद्दे पर बात की. इस दौरान हिंदुओं को लेकर हिंसक शब्द का इस्तेमाल करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत सत्ता पक्ष के वरिष्ठ नेताओं ने उनका विरोध किया.

calenderIcon 10:11 (IST)
shareIcon

एनडीए के संसदीय दल की बैठक शुरू

Parliament Session: संसद सत्र से पहले आज एनडीए के संसदीय दल की बैठक हो रही है. तीसरी बार पीएम पद संभालने के बाद पीएम मोदी आज पहली बार एनडीए की बैठक में सत्तारूढ़ दल के सांसदों को संबोधन करेंगे. वहीं पीएम मोदी आज शाम संसद में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के पहले जोशीले भाषण के बाद अपना संबोधन देंगे.