Advertisment

Parliament Session: राष्ट्रपति मुर्मू 27 जून को लोकसभा और राज्यसभा के संयुक्त सत्र को करेंगी संबोधित

Parliament Session: सदीय कार्य मंत्री किरण रिजिजू ने जानकारी देते हुए बताया कि 24 और 25 जून को 18वीं लोकसभा के लिए चुने गए नवनिर्वाचित सांसद शपथ ले सकते हैं.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
President Murmu

President Murmu( Photo Credit : File Pic)

Parliament Session: देश में लोकसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) नीत गठबंधन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ( NDA ) की तीसरी बार सरकार बनी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बने हैं. अब 24 जून सो 18वीं लोकसभा का विशेष सत्र शुरू हो सकता है. संसद का यह सत्र 3 जुलाई तक चलेगा. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 27 जून को संसद को दोनों सदनों (लोकसभा और राज्यसभा) को संबोधित करेंगी. संसदीय कार्य मंत्री किरण रिजिजू ने जानकारी देते हुए बताया कि 24 और 25 जून को 18वीं लोकसभा के लिए चुने गए नवनिर्वाचित सांसद शपथ ले सकते हैं. जबकि स्पीकर का चुनाव 26 जून को होना है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- मणिपुर की सुरक्षा स्थिति पर गृह मंत्रालय में बैठक, गृह मंत्री शाह के साथ सेना प्रमुख, डीजीपी समेत कई अधिकारी रहे मौजूद

संसदीय कार्य मंत्री किरण रिजिजू ने बताया कि राज्यसभा का 264वां सत्र 27 जून से शुरू होगा और 3 जुलाई तक चलेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 04 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे. आम चुनाव में 240 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभर कर सामने आई थी. जबकि बीजेपी नीत एनडीए ने 293 सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं, कांग्रेस और इंडिया गंठबंधन को 234 सीटें मिली थीं. नरेंद्र मोदी ने 71 मंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है. इसके साथ ही नए मंत्रियों को विभाग भी वितरित कर दिए गए हैं. इसके बाद सभी मंत्रियों ने अपने काम का कार्यभार संभाल कर काम शुरू कर दिया है. 

यह खबर भी पढ़ें- Explainer: क्या है रेलवे का कवच सिस्टम, जिसके होने से टल सकता था कंचनजंघा ट्रेन हादसा! जानिए कैसे

Advertisment

Parliament Session: राष्ट्रपति मुर्मू 27 जून को लोकसभा और राज्यसभा के संयुक्त सत्र को करेंगी संबोधित यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...

Source : News Nation Bureau

President Murmu’s address President Murmu droupadi murmu latest news droupadi-murmu President Droupadi Murmu
Advertisment
Advertisment