Advertisment

Parliament Session: निर्मला सीतारमण का तंज, बोलीं- 'बढ़ती अर्थव्यवस्था से जलते हैं सदन में बैठे कुछ लोग'

संसद का शीतकालीन सत्र जारी है. सत्र में हफ्ते की शुरुआत के दिन ही सदस्यों के बीच हंगामा देखने को मिल रहा है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
nirmala sitharaman

Nirmala Sitharaman In Parliament Winter Session ( Photo Credit : DD News)

Parliament Winter Session: संसद का शीतकालीन सत्र जारी है. सत्र में हफ्ते की शुरुआत के दिन ही सदस्यों के बीच हंगामा देखने को मिल रहा है. दरअसल विपक्ष लगातार देश की अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र की सरकार पर निशाना साधता रहा है. इस बीच खुद केंद्रीय वित्त मंत्री और बीजेपी सांसद निर्मला सीतारमण ने विरोधियों को आड़े हाथों लिया. उन्होंने विरोधियों पर तंज कसते हुए कहा कि, 'सदन में बैठे कुछ लोग देश की लगातार बढ़ रही अर्थव्यवस्था से जलते हैं.' दरअसल सदन में नेताओं का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाना कोई नई बात नहीं है. लेकिन निर्मला सीतारमण ने जिस अंदाज में विरोधियों पर चुप कराया वो देखने लायक था.

Advertisment

देश की अर्थव्यवस्था पर सवाल

संसद के शीतकालीन सत्र का सोमवार को चौथा दिन है. इस दिन नेताओं के बीच सीधी नोंक झोंक भी देखने को मिली. इस बीच देश की अर्थव्यवस्था को लेकर भी सवाल किया गया. इसके जवाब के दौरान सदन का माहौल भी गर्मा गया. दरअसल तेलंगाना के कांग्रेस सांसद अनुमुला रेवंत रेड्डी ने प्रश्नकाल के बीच पीएम नरेंद्र मोदी के एक पुराने बयान को लेकर सवाल किया. उन्होंने कहा कि, देश की इकोनॉमी गड़बड़ा रही है. उन्होंने पीएम मोदी के बयान को भी सदन में सबसे सामने रखा, इस बयान में पीएम मोदी ने कहा था कि, 'देश की अर्थव्यवस्था आईसीयू में है और दिल्ली सरकार को इसकी चिंता नहीं है.'

 हालांकि कांग्रेस सांसद के सवाल का जवाब देने खुद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण उठीं. 

यह भी पढे़ं - Delhi Airport: अचानक दिल्ली हवाई अड्डे पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, जानें फिर क्या हुआ

उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर ना सिर्फ सरकार की ओर से अपनी राय रखी बल्कि तीख तंज भी कसा. उन्होंने कहा कि, 'सदन में कुछ लोग देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था से जलते हैं.'  उन्होंने कहा कि, अर्थव्यवस्था को लेकर सवाल पूछना गलत नहीं है, लेकिन जो संदर्भ दिया जा रहा है वो ठीक नहीं है. इसके साथ ही वित्त मंत्री ने कहा कि, जिस वक्त पीएम मोदी ने सवाल किया था. उस दौरान हमारा फॉरेन एक्सचेंज रिजर्व एकदम नीचे था. भारत को फ्रेजाइल फाइव में रखा गया था. 

देश के आगे बढ़ने पर गर्व होना चाहिएः सीतारमण

निर्मला सीतारमण ने यहीं नहीं रुकीं. उन्होंने आगे कहा कि, देशवासी होने के नाते देश के आगे बढ़ने पर सभी को गर्व होना चाहिए. हमारी अर्थव्यवस्थी भी लगातार बढ़ रही है, लेकिन यहां बैठे कुछ लोगों इससे जलन हो रही है. यही वजह है कि इस तरह के सवाल पूछे जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - Extortion case: जमानत के बाद भी जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे अनिल देशमुख

HIGHLIGHTS

  • संसद के शीतकालीन सत्र में जोरदार हंगामा
  • अर्थव्यवस्था पर पूछे सवाल को लेकर गर्माया माहौल
  • निर्मला सीतारमण ने विरोधियों पर कसा तीखा तंज
Union Finance Minister Parliament Winter Session Nirmala Seetharaman संसद का शीतकालीन सत्र संसद Winter session parliament 2022 Lok Sabha parliament-session nirmala sitharaman news
Advertisment
Advertisment