Advertisment

PM CARES फंड की जांच नहीं करेगी लोक लेखा समिति, जानें क्यों

लोक लेखा समिति (PAC) कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर सरकार द्वारा उठाए कदमों और इस संकट से निपटने के लिए बनाए गए नए पीएम केयर्स फंड (PM CARES) की जांच नहीं करेगी.

author-image
nitu pandey
New Update
rajya sabha

PM CARES फंड की जांच नहीं करेगी लोक लेखा समिति( Photo Credit : फाइल फोटो)

लोक लेखा समिति (PAC) कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर सरकार द्वारा उठाए कदमों और इस संकट से निपटने के लिए बनाए गए नए पीएम केयर्स फंड (PM CARES) की जांच नहीं करेगी. राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नेता पीएम केयर्स की जांच की मांग कर रहे हैं.

Advertisment

शनिवार को लोक लेखा समिति की बैठक हुई है. पीएम केयर्स की जांच को लेकर सभी सदस्यों की सर्वसम्मति नहीं बन पाई. लोक लेखा समिति के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने सदस्यों से देश के बारे में सोचने और अपनी अंतरात्मा से काम करने और इसे महत्वपूर्ण विषय पर आम सहमति बनाने की अपील की थी.

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ड्रैगन को दिया एक और बड़ा झटका, पढ़ें पूरी खबर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीएसी में बैठक में शामिल बीजेपी सदस्य स्पष्ट तौर पर कोरोना संकट के सरकारी प्रबंधन के जांच-पड़ताल के अधीर रंजन चौधरी के प्रस्ताव को रोक दिया. इस बैठक में बीजेपी के सदस्य भी मौजूद थे.

Advertisment

प्रस्ताव के समर्थन में विपक्ष के संख्या बल था. डीएमके नेता टीआर बालू उन कुछ लोगों में से थे, जिन्होंने विपक्ष के प्रस्ताव का समर्थन किया. वहीं, बीजू जनता दल के नेता भृतहरि महतानी ने बीजेपी का समर्थन किया.

और पढ़ें: LoC पार लॉन्‍चपैड्स में करीब 300 आतंकी कश्मीर में घुसपैठ करने के लिए तैयार बैठे हैं: आर्मी

बता दें कि लोक लेखा समिति सबसे अहम संसदीय समितियों में से एक है. यह ऑडिटर जनरल की ओर से पेश रिपोर्टों की जांच-पड़ताल करती है. पीएसी 2जी स्पेक्ट्रम जैसे अहम मामले की जांच कर चुकी है. पीएम केयर्स फंड की जांच में सर्वसम्मति नहीं बन पाने की वजह से PAC इसकी जांच नहीं करेगी.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

congress PAC PM Cares fund BJP
Advertisment
Advertisment